Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

मायावती का दावा- सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के बावजूद BSP का प्रदर्शन उत्साहवर्द्धक


  • मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में बीएसपी का पूरे प्रदेश में विशेषकर बड़े जिलों में से कुछ जिलों को छोड़कर अधिकांश जिलों में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है.

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती ने कहा कि सत्ता व सरकारी मशीनरी के भारी दुरुपयोग और विरोधी पार्टियों द्वारा अपार धनबल के अनुचित इस्तेमाल के बावजूद उनकी पार्टी ने लगभग पूरे प्रदेश में जो प्रदर्शन किया वह अति-उत्साहवर्धक है. उन्होंने कहा कि यह परिणाम उत्तर प्रदेश में अगामी विधानसभा चुनाव के लिए लोगों में नयी ऊर्जा व जोश भरने वाले और हौंसले बुलन्द करने वाले हैं.

हाल में उत्तर प्रदेश में हुये पंचायत चुनाव के परिणाम पर गुरुवार को जारी एक बयान में मायावती ने इसके लिए प्रदेश की जनता का आभार प्रकट किया और पार्टी के सभी छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियों के उम्मीदवारों को पछाड़ते हुए जितने भी निर्दलीय उम्मीदवार कामयाब हुए हैं उनमें से ज्यादातर वास्तव में बीएसपी से ही जुड़े हुए हैं, जिन्होंने खासकर आरक्षित सीटों पर आम सहमति नहीं बन पाने पर अपने-अपने बूते पर चुनाव लड़कर जीत हासिल की है.

बीएसपी प्रमुख ने कहा कि कुल मिलाकर, उत्तर प्रदेश के जिन ज़िलों में बीएसपी समर्थित उम्मीदवार के लिए आम सहमति बन गई थी वहां पार्टी के लिए अच्छे परिणाम आए तथा जिन जिलो में आम सहमति नहीं बनी और एक-एक सीट पर कई लोग बीएसपी का झंडा-बैनर आदि लेकर चुनाव लड़े, वहां सामान्य सीटो पर तो पार्टी को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ क्योंकि वहां दलितो ने जीतने वाले उम्मीदवार को देखकर एकतरफा अपना वोट स्थानांतरित कर दिया. जिससे उन सीटों पर भी पार्टी के काफी उम्मीदवार चुनाव जीत गये और अब उनकी गिनती निर्दलीय के रूप में हो रही है.