News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मालदीव सरकार की बड़ी कार्रवाई, PM मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले तीन मंत्री सस्पेंड


माले। मालदीव सरकार ने रविवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणियों करने वाले मंत्रियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की।

इन मंत्रियों पर गिरी गाज

एटोल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद मुइज्जू सरकार ने मरियम शिउना, मालशा और हसन जिहान को सस्पेंड कर दिया। दरअसल, मालदीव में ही इन मंत्रियों का विरोध होने लगा और पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने भी मरियम शिउना के बयान की निंदा की।

मालदीव के मंत्री ने सस्पेंशन वाली सूचना को नकारा

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मालदीव के मंत्री हसन जिहान ने तीन मंत्रियों को सस्पेंड किए जाने वाली स्थानीय रिपोर्ट्स का खंडन किया और उसे फेक न्यूज बताया।

वहीं, रिपोर्ट में एक शीर्ष सरकारी सूत्र का हवाला देते हुए बताया गया कि तीन मंत्रियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

पीएम मोदी की हालिया लक्षद्वीप यात्रा के बाद मालदीव की युवा अधिकारिता उपमंत्री मरियम शिउना ने उनको लेकर अपमानजनत बयान दिया। हालांकि, बाद में उन्होंने अपना पोस्ट हटा लिया था, लेकिन मरियम शिउना की पीएम मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर मालदीव में ही सवाल खड़े होने लगे और मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि मालदीव सरकार ने मंत्री मरियम शिउना के बयान से कन्नी काट ली।

पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के बाद सोशल मीडिया पर लक्षद्वीप और मालदीव को लेकर चर्चा छिड़ गई और यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया देने लगे। इसके बाद मरियम शिउना का अपमानजनक बयान सामने आया। हालांकि, भारत ने मालदीव सरकार के समक्ष इस पर आपत्ति दर्ज की।

 

मालदीव सरकार ने कन्नी काटी

मंत्री शिउना के बयान को लेकर मचे बवाल के बीच मालदीव सरकार की सफाई सामने आई। मालदीव सरकार ने एक बयान जारी कर मरियम शिउना के बयान से किनारा कर लिया और कहा कि बयान को उनकी व्यक्तिगत टिप्पणी करार दिया।