Latest News मध्य प्रदेश

मास्क पहनकर सोशल मीडिया में सेल्फी पोस्ट करेंगे मध्यप्रदेश के अधिकारी और नेता,


भोपाल। क्राइसेस मैनेजमेंट (Crisis Management) की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए सभी अधिकारी (Officers) और जनप्रतिनिधि (Leaders) मास्क लगाएं और सेल्फी (Selfie) लेकर सोशल मीडिया (Social Media) में पोस्ट करें। उस पर स्लोगन (Slogan) भी लिखें-मेरी सुरक्षा, मेरा मास्क।

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में प्रदेश स्तरीय क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक हुई। बैठक में कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Infection) को रोकने के तमाम उपायों पर चर्चा की गई।

बैठक में निर्णय लिया गया है कि मध्यप्रदेश के सभी नेता और अधिकारी मास्क लगाएंगे, सेल्फी लेंगे और उसे सोशल मीडिया में स्लोगन- मेरी सुरक्षा, मेरा मास्क के साथ पोस्ट करेंगे।

होली (Holi2021) में संक्रमण के बढ़ने की आशंका के मद्देनजर बैठक में यह फैसला भी लिया गया है कि इस बार मध्यप्रदेश में ‘मेरी होली, मेरे घर’ की थीम पर होली का पर्व (Holi Festival) मनाया जाएगा। यानी, घर पर रहते हुए, सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए, मास्क (Mask) लगाकर होली मनाना है।

प्रदेश के सभी धर्मगुरूओं से भी अपील की है, वे लोगों को कोरोना से बचाव के उपायों को अपनाने के लिए प्रेरित करें। सामाजिक संगठनों (NGOs), एनएसएस (NSS), एनसीसी (NCC) के कैडेट्स (Cadets) को भी वालंटियर सर्विसेस (Volunteer Services) देते हुए लोगों को समझाइश देने की अपील की गई है। इसी तरह, 23 मार्च को जनजागरण (Public Awareness) के लिए सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे मास्क लगाकर, मास्क लगाने की समझाइश दिया जाएगा। बगैर मास्क पहने बाहर निकले लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।