Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

मितेंद्र सिंह बने मध्‍य प्रदेश युवा कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष, विक्रांत भूरिया के पद से इस्‍तीफे की पेशकश के बाद पार्टी का फैसला


 भोपाल। विक्रांत भूरिया के मध्‍य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे की पेशकश किए जाने के बाद पार्टी ने मितेंद्र सिंह को अध्‍यक्ष बनाने का फैसला किया है।

 

विक्रांत भूरिया ने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की करते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को पत्र भेजा था।

विक्रांत भूरिया का कहना है कि उनके पिता कांतिलाल भूरिया लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में वे लोकसभा क्षेत्र में ज्‍यादा समय दे रहे हैं और संगठन में वक्‍त नहीं दे पा रहे हैं।

पत्र में विक्रांत भूरिया ने क्‍या कहा ?

देश इस वक्त लोकतंत्र को बचाने की मुहिम में लगा हुआ है जिसके लिए हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और हमारे नेता राहुल गांधी पूरे दमखम के साथजगह-जगह दौरे और जनसभाएं कर रहे हैं।

इस वक्त प्रत्‍येक लोकसभा सीट पर विजय पाना जितना कांग्रेस पार्टी के लिए जरूरी है उससे कहीं ज्यादा इस देश की डेमोक्रेसी के लिए भी जरूरी है।

चूंकि मेरे पिता कांतिलाल भूरिया रतलाम-झाबुआ लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं, इसलिए मेरा अधिकतम समय इस लोकसभा क्षेत्र में गुजर रहा है, जिस कारण मैं मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष की भूमिका को निभाने में खुद को असहज पा रहा हूं और अपने पद के साथ न्याय नहीं कर पा रहा हूं।

आपसे अनुरोध है कि यदि आप किसी और को इस महत्वपूर्ण जिम्‍मेवारी के लिए सही समझें तो आप इस पर आगे बढ़ें, मैं आपके साथ हूँ। संगठन का हित मेरे लिए सर्वोपरि है।