Latest News खेल

क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर, भारत को मिली 2025 महिला वर्ल्ड कप की मेजवानी


नई दिल्ली, । अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को महिला वर्ग में अगले प्रमुख ICC टूर्नामेंटों के लिए मेजबान देशों का अनावरण कर दिया है। भारतीय फैंस के लिए खुशी की बात यह है कि भारत को 2025 महिला वर्ल्ड कप की मेजवानी मिली है। 2025 में अगला आइसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप भारत द्वारा आयोजित किया जाएगा और श्रीलंका 2027 में आइसीसी महिला टी20 चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा, बशर्ते वे इस आयोजन के लिए क्वालीफाई करें। बांग्लादेश दूसरी बार महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा।

मेजबानों का चयन सौरव गांगुली और रिकी स्केरिट के साथ मार्टिन स्नेडेन की अध्यक्षता में एक बोर्ड उप-समिति की देखरेख में एक प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से क्लेयर कॉनर के साथ किया गया। आइसीसी बोर्ड ने समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया और इस तरह तीन एशियाई देशों को मेजवानी मिल गई।

बीसीसीआइ ने पहले ही कहा है कि वह हर तरह के क्रिकेट को आगे ले जाना चाहती है। चाहे महिला आइपीएल कराने का मामला हो या फिर कामनवेल्थ में 24 साल बाद क्रिकेट की वापसी ये सभी संकेत हैं कि महिला क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है।

इस मौके पर बीसीसीआइ प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा कि “हम आइसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2025 की मेजबानी करने के इच्छुक थे और हमें खुशी है कि हमने महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप की मेजबानी के अधिकार जीते हैं। भारत ने 2013 में 50 ओवर के महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी जिसके बाद से इस खेल में जबरदस्त बदलाव आया है।”