Latest News खेल नयी दिल्ली राष्ट्रीय

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं केएल राहुल, रोहित के साथ इस बल्लेबाज को मौका


नई दिल्ली, । भारत के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल के वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की उम्मीदों को झटका लगा है। राहुल 21 जुलाई को कोविड पोजिटिव हो गए थे जिसके कारण उनकी वापसी को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन अब खबरें आ रही है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे। हालांकि इस बात को लेकर बीसीसीआइ की तरफ से अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

बीसीसीआइ सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि राहुल को कोविड से पूरी तरह ठीक होने के लिए और आराम की जरूरत है। हालांकि इस बात की संभावना बेहद कम है कि उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी को वेस्टइंडीज भेजा जाएगा। रोहित के साथ या तो रिषभ पंत या ईशान किशन ओपनिंग कर सकते हैं। अब किसी को भेजने का कोई मतलब नहीं है। टी20 सीरीज का आगाज 29 जुलाई से होने जा रहा है।

दरअसल आज उनके क्वरंटाइन का आखिरी दिन था लेकिन अब भी वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं इसलिए उन्हें बीसीसीआइ मेडिकल टीम की तरफ से एक हफ्ते और आराम करने की सलाह दी गई है। राहुल अपने सफल सर्जरी के बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब पर हैं। लेकिन इस खबर ने उनके वापसी के इंतजार को थोड़ा लंबा कर दिया है।

वेस्टइंडीज के बाद टीम इंडिया 6 साल बाद जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। अब राहुल के इसी दौरे पर टीम में वापसी करने की उम्मीद है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा। यह सीरीज वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होगा। होस्ट नेशन होने के कारण भारत पहले ही 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुका है। केएल राहुल ने अपना आखिरी टी20 मैच नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था लेकिन आइपीएल के बाद वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले चोटिल हो गए थे।