Latest News उत्तर प्रदेश करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी पीईटी आवेदन तिथि बढ़ाने की उम्मीदवार कर रहे हैं मांग, मंगलवार से ही नहीं खुल रही वेबसाइट


नई दिल्ली, । UPSSSC PET 2022: उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के विभिन्न विभागों व संगठनों में समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती के लिए समान प्रारंभिक परीक्षा यानि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2022 के लिए आज, 27 जुलाई को आवेदन की आखिरी तारीख है। इच्छुक उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर उपलब्ध कराए गए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करना होगा। हालांकि, आयोग की वेबसाइट मंगलवार, 26 जुलाई से ही ओपेन नही हो रही है। ऐसे में यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 के लिए अभी तक आवेदन नहीं किए उम्मीदवार खासे परेशान हैं और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर बार-बार सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर सीएम ऑफिस से गुहार लगा रहे हैं।

 

बता दें कि यूपी पीईटी 2022 अप्लीकेशन के दौरान उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा, जिसके लिए आखिरी तारीख आज समाप्त हो जाएगी। इसके बाद जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक पंजीकरण कर लिया होगा, वे निर्धारित परीक्षा शुल्क 185 रुपये का भुगतान के साथ आवेदन में संशोधन 3 अगस्त 2022 तक कर सकेंगे। इस तारीख के बाद न तो शुल्क जमा किया जा सकेगा और न ही आवेदन में कोई त्रुटि सुधार या संशोधन किया जा सकेगा।

UPSSSC PET 2022: 20 लाख से अधिक उम्मीदवारों हो सकते हैं शामिल

पिछले साल यानि वर्ष 2021 से शुरू की गई यूपी पीईटी परीक्षा के लिए 28 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन हुए थे और इनमें से 21 लाख से अधिक आवेदन निर्धारित परीक्षा शुल्क जमा किए जाने के बाद अंतिम रूप से किए गए थे। ऐसे में माना जा रहा है कि इस साल की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (UP PET 2022) के लिए भी 20 लाख अधिक उम्मीदवार पंजीकरण करेंगे।

UPSSSC द्वारा UP PET 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 जून 2022 को शुरू की गई थी।

UPSSSC PET 2022: उम्मीदवार साझा कर रहे परेशानियां

UPSSSC पीईटी 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन न कर पा रहे या पंजीकरण करने के बाद शुल्क का भुगतान न कर पा रहे उम्मीदवार अपनी परेशानियों को सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं:-