Latest News नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

राजस्थान के उदयपुर में Video बनाने के चक्कर में बीच नदी में फंसे दो युवक क्रेन की मदद से निकाला गया बाहर


उदयपुर, । राजस्थान में इन दिनों जोरदार बारिश हो रही है, जिससे नदी और नाले उफान पर हैं। इसी बीच, उदयपुर के मोरवानिया गांव में मोटरसाइकिल पर नदी पार करते वक्त दो युवक उफनती नदी के बीच में फंस गए।

वीडियो बनाना पड़ा महंगा

दोनों युवक वीडियो बनाने के लिए नदी में घुसे थे। तभी वे तेज बहाव की चपेट में आ गए। इसके बाद किसी तरह वे रेलिंग पकड़कर काफी देर तक खड़े रहे। हालांकि, दोनों युवकों के साथ किसी प्रकार की अनहोनी नहीं हुई और समय रहते बचा लिया गया। इसका वीडियो वायरल हो गया है।

क्रेन की मदद से बची जान

बता दें कि नदी के बीच में फंसने के 25 मिनट के बाद युवकों को सिविल डिफेंस की टीम ने बचाया। उन्हें क्रेन की मदद से नदी से निकाला गया। वे दोनों पूरी तरह स्वस्थ है और किसी प्रकार की अनहोनी नहीं हुई।

रेलिंग पकड़कर बचाई जान

सिविल डिफेंस के सदस्य कैलाश ने बताया कि दोनों युवक वीडियो शूट करने के लिए नदी में घुसे थे। उन्होंने कहा कि हमें सेना परिसर के पास उबेश्वरजी मार्ग पर आने के लिए कहा गया। उन्होंने बताया कि नदी उफान पर है और दो युवक उसमें फंस गये हैं। उनकी बाइक नदी के साथ बह गई, लेकिन दोनों किशोर रेलिंग पर लटके हुए हैं

किसी तरह किया गया रेस्क्यू

सिविल डिफेंस कर्मी ने बताया कि जहां दोनों युवक फंसे थे, वहां तक पहुंचना बेहद मुश्किल था। उन्होंने कहा पानी एक पुल के ऊपर से बह रहा था। दोनों तक पहुंचने के लिए हमें दो पुल पार करने पड़े, जहां पानी का बहाव दो फीट तक था। हमने एक ट्रक में पुल पार किया और घटनास्थल पर पहुंचे।

उन्होंने कहा कि लगभग 25 मिनट के लगातार प्रयासों और हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से दोनों युवकों को बचाया गया। हमने उनकी बाइक भी बरामद कर ली और पुलिस को सौंप दी। उन्होंने कहा कि वे दोनों बहुत भाग्यशाली थे कि पुल पर रेलिंग थी, जिसे उन्होंने पकड़ रखा था। वे वहां करीब एक घंटे तक फंसे रहे। यह बड़ी बात है कि हम समय पर वहां पहुंच गए और उनकी जान बच गई।