News TOP STORIES उत्तर प्रदेश मिर्जापुर राष्ट्रीय लखनऊ

मीरजापुर में बोले पीएम नरेन्‍द्र मोदी – ‘बेटे की तरह नमक का कर्ज चुकाता रहूंंगा’


मीरजापुर, । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिटी ब्लाक के बरकछा में शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। प्रधानमंत्री के आगमन में पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम स्थल पर निजी हेलीकाप्टर से दोपहर 11.55 पर पहुंचें। केंद्रीय राज्यमंत्री कानून एवं न्याय एसपी बघेल भी आयोजन में शामिल हुए हैं। भारतीय जनता के पदाधिकारी जनसभा को सफल बनाने में तो प्रशासनिक अमला प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने में लगा रहा। इसके पूर्व भाजपा जिला कार्यालय बरौंधा कचार स्थित सभाकक्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनसभा की तैयारी को लेकर राष्ट्रीय महासचिव भाजपा एवं राज्यसभा सांसद अरुण सिंह के नेतृत्व में समीक्षा बैठक की गई।

पीएम ने परिवारवाद पर विपक्ष को घेरा और वंदेभारत, देवीशक्ति और आपरेशन गंगा में देश के नागरिकों को वापस लाने के प्रयासों की जानकारी दी। कहा कि जिस अभियान से गंगा का नाम जुड़ा हो वह जरूर पूरा होता है। विंध्‍याचल का मानक समय पूरे देश का समय तय करता है। यहां का विकास देश को गति देता है। भारत का सामर्थ्‍य बढ़ाने के लिए मीरजापुर भदोही के लोगों का एक वोट भाजपा के पक्ष में पड़ना जरूरी है। भावना राष्‍ट्रभक्ति के साथ ईमानदार नेतृत्‍व चाहिए जो विकास के लिए मेहनत करे। यह घोर परिवारवादियों का पन्‍ना काली स्‍याही से रंगा हुआ है। इतिहास आप अच्‍छी तरह जानते हैं। इनका इतिहास हजारों करोड़ घोटाला और यूपी को लूटने के साथ आतंकियों और दंगाइयों को संरक्षण का है। अपराधियों को पालने पोसने का है। यह देश यूपी का भला नहीं कर सकते है। समाज को तोड़ा और बांटो करके यूपी को लूटने की मंशा रहती है। मेहतन करना, मदद करना, चिंता करना इनसे नहीं होता। यूपी और देश को ताकतवर यह नहीं बना सकते। इसलिए देश के साथ मिलकर कंधे से कंधा मिलाकर सपने को साकार करना है। इस सदी में ताकत देश की बढ़ रही है। कोरोना काल में भी हमने देखा है। दुनिया के बड़े देश पस्‍त पड़ गए लेकिन भारत दो साल से 80 करोड़ ना‍गरिकों को मुफ्त राशन दे रहा है। गरीब का चूल्‍हा बुझना नहीं चाहिए। हमारी सरकार दो लाख साठ हजार करोड़ खर्च कर गरीबों का चूल्‍हा जला रही है। गरीब मां कह रही है मेरे लिए शब्‍द नहीं आशीर्वाद होता है। माताओं बहनों को कहता हूं नमक आपने नहीं खाया है नमक मैने खाया है। आपने मुझे जो नमक खिलाया है उसे जीवन भर बेटे की तरह कर्ज चुकाता रहूंंगा। लोगों के खाते में हजारों करोड़ रुपये कोरोना काल में भेजे हैं। किसानों के खाते में सीधे सवा लाख करोड़ रुपये दिए हैं। मीरजापुर के किसानों को 400 करोड़ से अधिक भदोही के किसानों को 250 करोड भेजे हैं। इससे गरीब को प्राथमिकता दी गई है। नागरिकाें को वैक्‍सीन के लिए विदेशों में हजारों खर्च करना पड़ रहा है। भारत में फ्री वैक्‍सीन लग रहा है।

जनसभा को पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने विंध्‍यवासिनी धाम के विकास की बात कहते हुए पूर्वांचल में विकास की रूपरेखा पेश की। कहा कि गरीबों के लिए कल्‍याणकारी योजनाएं पूरी की गई हैं। भाजपा निषाद पार्टी और अपना दल मिलकर एक दमदार सरकार बनाएगी। अपील है कि जिन लोगों ने पानी के लिए 70 साल तक तरसाया उनके खिलाफ वोट कीजिए।

खिलखिला पड़े मुख्यमंत्री : सदर विधायक रत्नाकर मिश्र को पंडा कर संबोधन करने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिलखिला पड़े। हुआ यूं कि भदोही के सांसद रमेश बिंद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। वह मंच पर मौजूद प्रत्याशियों का नाम ले रहे थे। इसी बीच उन्होंने सदर विधायक रत्नाकर मिश्र को सिर्फ पंडा कहकर संबोधित किया। इस पर मंच पर मौजूद सभी लोग हंस पड़े। लोगों ने उनका नाम बताया तो सांसद ने पुनः उनका नाम लेकर संबोधित किया।

वहीं दोपहर में पीएम के आगमन के ठीक पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मंच पर पहुंचे और जनता का अभिवादन किया। वहीं मंच पर जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों का भाषण शुरू हुआ। मीरजापुर सदर से प्रत्याशी रत्नाकर मिश्र, मड़िहान से रमाशंकर पटेल, चुनार से अनुराग पटेल, मझवां से गठबंधन निषाद पार्टी प्रत्याशी विनोद बिंद, छानबे गठबंधन अपना दल से राहुल कोल मंच पर मौजूद रहे। इन प्रत्याशियों का संबोधन सबसे पहले शुरू हुआ। इस बीच पंडाल में मौजूद भारी भीड़ भी मोदी-योगी जिंदाबाद के नारे लगाती रही। लोगों में अपार उत्साह नजर आ रहा है।