News TOP STORIES महाराष्ट्र

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत,


  • पिछले महीने मुबंई पुलिस आयुक्त पद से सिंह का तबादला होने के बाद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की यह दूसरी शिकायत है. वर्तमान में परमबीर सिंह महाराष्ट्र होम गार्ड के महानिदेशक हैं

मुंबई: एक पुलिस निरीक्षक ने मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक को शिकायत दी है. साथ ही सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है.

एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अकोला पुलिस नियंत्रण कक्ष में तैनात निरीक्षक बी आर घडगे ने 20 अप्रैल को पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर यह शिकायत की है. निरीक्षक ने इस शिकायत को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल के विचाराधीन संलग्न किया है.

पिछले महीने मुबंई पुलिस आयुक्त पद से सिंह का तबादला होने के बाद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की यह दूसरी शिकायत है. वर्तमान में परमबीर सिंह महाराष्ट्र होम गार्ड के महानिदेशक हैं. इससे पूर्व मुंबई के पुलिस अधिकारी अनूप डांगे ने सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी.

भ्रष्टाचार में लिप्त
डीजीपी को भेजे 14 पन्नों के शिकायती पत्र में निरीक्षक घडगे ने दावा किया है कि वर्ष 2015-18 के दौरान ठाणे पुलिस आयुक्त के पद पर रहते हुए परमबीर सिंह कई स्तर पर भ्रष्टाचार में लिप्त थे. पत्र में निरीक्षक ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सिंह के खिलाफ संदिग्ध भूमि सौदे, सरकारी आवास और उनके सुरक्षा कर्मियों के दुरुपयोग समेत अन्य भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

घडगे का कहना है कि जब सिंह शहर के पुलिस आयुक्त थे, उस दौरान वह बाजार पेठ पुलिस थाने में तैनात थे. उन्होंने कहा, ‘मेरे पास भ्रष्टाचार के साक्ष्य हैं और जब मुझे पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा, तब मैं इन्हें पेश करूंगा.’ इस मामले में टिप्पणी के लिए परमबीर सिंह उपलब्ध नहीं हो सके.