News TOP STORIES महाराष्ट्र

मुंबई पहुंची NCB की पांच सदस्यीय टीम, समीर वानखेड़े से करेगी पूछताछ


  • नई दिल्ली, । नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े से बुधवार को एनसीबी सतर्कता विभाग की पांच सदस्यीय टीम पूछताछ करेगी। वानखेड़े ने आर्यन खान से जुड़े क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी मामले की जांच का नेतृत्व किया था और बाद में उन पर जबरन वसूली के आरोप लगाए गए। इसके बाद वे खुद जांच के दायरे में आ चुके हैं। सूत्रों ने बताया कि मुंबई में वानखेड़े के साथ ही एनसीबी के गवाह प्रभाकर सैल व अन्य लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार, एनसीबी सतर्कता इकाई के प्रमुख एनआर ज्ञानेश्वर सिंह बुधवार सुबह 11 बजे मुंबई पहुंचेंगे। दूसरी तरफ, ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि वे मंगलवार को मुंबई नहीं जा रहे हैं। उन्होंने जांच एजेंसी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़े सवालों से बचते हुए कहा, हम रोजाना मिलते हैं। मैंने अपनी जांच के लिए किसी को नहीं बुलाया। मैं आज मुंबई नहीं जा रहा हूं। हालांकि, इससे पहले उन्होंने कहा था कि एजेंसी क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में एक गवाह द्वारा वानखेड़े के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों की जांच शुरू करेगी।

एनसीबी मुख्यालय पहुंचे वानखेड़े

वानखेड़े मंगलवार को नई दिल्ली में एनसीबी के महानिदेशक एसएन प्रधान से मिलने के लिए एनसीबी मुख्यालय पहुंचे। हालांकि उसी समय ज्ञानेश्वर वानखेड़े से मिले बिना ही मुख्यालय से निकल गए। पिछले गेट से जब वानखेड़े एनसीबी मुख्यालय पहुंचे तो उनके समर्थन में वहां कुछ लोग जमा हो गए। उन्होंने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं, जिन पर लिखा था-समीर के लिए वैश्विक समर्थन। समर्थकों ने कहा कि वे वानखेड़े जैसे ईमानदार अधिकारी चाहते हैं। उन्हें इस तरह से निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए।