Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मुख्तार अब्बास नकवी ने तालिबान से भारतीय मुसलमानों के लिए की ये बड़ी अपील,


  1. तालिबान (Taliban) के एक प्रवक्ता ने हाल ही के दिनों में दावा किया था कि समूह के पास जम्मू कश्मीर के मुसलमानों के लिए अपनी आवाज उठाने का अधिकार है। इसके बाद अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Union Minister Mukhtar Abbas Naqvi) ने तालिबान के प्रवक्ता के जवाब देते हुए कहा कि भारत के मुसलमानों (Muslim’s) को बख्श दें क्योंकि यहां चरमपंथी अत्याचारों की कोई घटना नहीं होती है।

भारत (India) देश धर्म से नहीं बल्कि संविधान (Constitution) से चलता है। भारत में मस्जिदों (mosques) में नमाजियों को गोलियों और बमों से नहीं मारा जाता है। ना ही स्कूल (School) जाने लड़कियों को रोका जाता है। ना ही स्कूल जाने पर लड़कियों (Girls) के सिर, हाथ-पैर काटे जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि भारत और अफगानिस्तान (India and Afghanistan) में शासन (Governance) करने के तरीके में बहुत अंतर है। इसलिए भारत के मुसलमानों के बारे में तालिबान ना बोले। मैं तालिबान से हाथ जोड़कर अपील करता हूं, भारत के मुसलमानों को बख्श दें।

मुसलमानों के लिए अपनी आवाज उठाने का भी अधिकार

तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन (Suhail Shaheen) ने इसी हफ्ते एक इंटरव्यू (Interview) के दौरान कहा था कि मुसलमानों के रूप में, हमें जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir), भारत (India) या किसी अन्य देश में मुसलमानों के लिए अपनी आवाज उठाने का भी अधिकार है।