Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

उत्तर प्रदेश के 24 जिले हुए कोरोना मुक्त, देखिए पूरी लिस्ट,


  • देश में कोरोन की दूसरी लहर समाप्त नहीं हुई है। वहीं केरल और महाराष्ट्र के हालात को ही वैज्ञानिक कोरोना की तीसरी लहर बता रहे हैं। अच्छी खबर उत्तर प्रदेश से आई है। यहां 24 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं। इन जिलों में अभी कोई केस सामने नहीं आया है। ये जिले हैं – अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमरीपुर, हरदोई, हाथरस, ललितपुर, मोहोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली और सीतापुर। इस बीच, भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 42,618 नए केस सामने आए हैं और 330 मरीजों की मौत हुई है। इस दौरान केरल में 29,322 नए केस दर्ज हुए हैं और 131 मरीजों ने दम तोड़ा है।

महाराष्ट्र में अभी लॉकडाइन नहीं: राजेश टोपे

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को नागरिकों को आश्वासन देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि सभी नागरिकों को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना जारी रखना चाहिए। उन्होंने कहा “आने वाले समय में फिर से लॉकडाउन लगाने की कोई संभावना नहीं है। मैं लोगों से गणेश उत्सव मनाते समय भीड़भाड़ से बचने की अपील करता हूं। उत्सव साधारण तरीके से मनाया जाना चाहिए।”

राजेश टोपे ने कहा “सरकार विभिन्न दिशा-निर्देश जारी कर रही है और उनका हर समय पालन किया जाना चाहिए।” महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों पर केन्द्र सरकार के चिंता जताने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने यह बयान दिया है।