Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

मुख्तार पर कस रहा शिकंजा, अब नक्शा पास करने वाले अधिकारियों पर एक्शन की तैयारी


उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बाहुबली मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसना लगातार जारी है. अब यूपी सरकार उन अफसरों पर एक्शन लेने की तैयारी में है, जिन्होंने मुख्तार अंसारी के भवनों के नक्शे को पास किया.

मुख्तार अंसारी के लखनऊ के डालीबाग में जो भवन हैं, उनका नक्शा लखनऊ विकास प्राधिकरण के जिन अफसरों ने पास किया अब उनपर एक्शन लिया जा सकता है.

जानकारी के मुताबिक, गृह विभाग ने इस मामले में LDA से रिपोर्ट तलब की है. इसी रिपोर्ट के आधार पर पूर्व, मौजूदा अधिकारियों या अभियंताओं पर एक्शन लिया जाएगा. यूपी सरकार पहले भी मुख्तार अंसारी की कई संपत्तियों पर एक्शन ले चुकी है.

आरोप है कि सरकारी जमीन पर जो बाहुबली मुख्तार अंसारी के भवन बने, वो इन्हीं अफसरों की मदद से बन पाए. इस जांच में असली तलवार उन अधिकारियों पर है, जो पिछले दस साल में इस इलाके का काम देखते आए हैं. यही कारण है कि गृह विभाग ने इस मामले में पुलिसिया कार्रवाई के लिए ब्यौरा तलब कर लिया है.

बता दें कि यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी अभी पंजाब की जेल में हैं. यूपी सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाया जाए, हालांकि अभी तक इसमें उसे कामयाबी नहीं मिली है. लेकिन यूपी सरकार मुख्तार अंसारी या उसके परिवार पर लगातार शिकंजा कसती जा रही है.

बीते दिनों ही यूपी सरकार ने मुख्तार अंसारी के बेटे, पत्नी के पासपोर्ट को जब्त कर लिया था. मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी ट्रांसफर करने का मुद्दा सर्वोच्च अदालत तक भी पहुंचा हुआ है. जहां मुख्तार अंसारी ने यूपी सरकार की इस अपील का विरोध किया है.