News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

मुख्यमंत्री पद के लिए सीपी जोशी और गोविंद सिंह डोटासरा हैं अशोक गहलोत की पसंद


जयपुर। Rajasthan Politics: कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद भी राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद नहीं छोड़ने की मंशा जाहिर कर चुके अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान के बाद अपना इरादा बदल दिया है। वह अब सीएम का पद छोड़ने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने गुरुवार को कहा कि दोनों पदों पर रहने से अध्यक्ष पद के साथ न्याय नहीं हो सकेगा। इस बीच, उन्होंने यह भी संकेत दिए हैं कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी कहे जाने वाले पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) को किसी भी हाल में मुख्यमंत्री नहीं बनने देना चाहते हैं।

गांधी परिवार पायलट को सीएम बनाए जाने के पक्ष में

मुख्यमंत्री पद के लिए अशोक गहलोत की पसंद विधानसभा अध्यक्ष डा. सीपी जोशी (CP Joshi) और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा हैं। कांग्रेस कार्यसमिति के एक सदस्य ने बताया कि गांधी परिवार पायलट को सीएम बनाए जाने के पक्ष में है। पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी यह चाहते हैं, लेकिन गहलोत तैयार नहीं हैं। सीएम पद के लिए उनकी पसंद जोशी और डोटासरा हैं। हालांकि, प्रदेश प्रभारी अजय माकन सहित अन्य नेताओं ने कुछ विधायकों को संकेत दिए हैं कि पायलट ही अगले सीएम होंगे।

गांधी परिवार से कही ये बात

सूत्रों के अनुसार, अशोक गहलोत ने गांधी परिवार से कहा है कि विधायकों की भावना को दरकिनार कर सीएम के बारे में फैसला नहीं किया जाना चाहिए। यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि हम राजस्थान में विधानसभा का अगला चुनाव जीतें, क्योंकि अब कांग्रेस के पास बड़ा राज्य यही बचा ही है। मुंबई में एक न्यूज चैनल से बातचीत में पायलट के नाम पर आपत्ति होने के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा कि मैं किसी के नाम को लेकर न चर्चा करता हूं और न कर रहा हूं। हमें देखना होगा कि कोई ऐसा आए, जिससे पार्टी में एकजुटता का संदेश जाए।