पटना

मुजफ्फरपुर: अविश्वास प्रस्ताव में गयी मेयर की कुर्सी


विरोधियो में खुशी की लहर, निगाहें चुनाव आयोग पर

मुजफ्फरपुर। नगर निगम में पिछले कुछ दिनों से मेयर और उप मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चल रहे मामले का पटाक्षेप शनिवार को हो गया जब मेयर सुरेश कुमार को विश्वास प्रस्ताव में हार मिली और कुर्सी छोड़ने को विवश होना पड़ा। पूर्व से निर्धारित तिथि के आलोक में शनिवार को आम्रपाली ऑडिटोरियम में सुबह जब बैठक शुरू हुई तो सदन में नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय उप विकास आयुक्त सुनील कुमार झा और अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार के साथ बड़ी संख्या में पार्षदों की उपस्थिति थी।

बैठक की अध्यक्षता उपमहापौर मान मर्दन शुक्ला कर रहे थे। जैसे ही मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हुई  लोगों की निगाहें परिणाम पर टिकी थी। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 31 मत पड़े जबकि 8 मत अविश्वास प्रस्ताव के विपक्ष में पड़े। मतदान में कुल 39 पार्षद हिस्सा लिया। एक पार्षद ने मत नहीं डाले। जबकि बैठक में वार्ड संख्या 11, 12, 15 ,37,-39 और 41 के पार्षद अनुपस्थित रहे। वही स्वास्थ्य कारणों से महापौर सुरेश कुमार भी बैठक से अनुपस्थित पाए गए।

अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के पश्चात उपमहापौर मान मर्दन शुक्ला शुक्ला ने परिणाम की घोषणा करते हुए बताया कि मतदान में कुल 39 पार्षदों ने हिस्सा लिया। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 31 मत पड़े जबकि विपक्ष में महज 8 मत डाले गए। उन्होंने बताया कि मेयर पद पर चुनाव की तिथि चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में तय होगा। आगे की रणनीति पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में अभी कोई तैयारी नहीं है उनका ध्यान सिर्फ नगर के विकास पर है।