पटना

मुजफ्फरपुर: औराई के रामखेतारी में शॉट सर्किट से लगी आग में चार घर जलकर राख, गृह स्वामी भी झुलसा


पांच मवेशी, 28 हजार नगदी भी अगलगी की भेंट चढ़ा 

औराई (मुजफ्फरपुर)(आससे)। थाना क्षेत्र अंतर्गत राजखंड उत्तरी पंचायत के रामखेतारी घुसुकपुर टोला पर शुक्रवार की दोपहर बाद करीब तीन बजे बिकाऊ शर्मा के घर में बिजली के तार शार्ट करने से उठी चिंगारी में बुरी तरह आग लग गया।  आग लगने से अफरा तफरी का माहौल मच गया और बिजली के तार के भय से लोग आग पर काबू पाने के लिए तत्परता तो दिखाई पर  नजदीक नहीं पहुंच रहे थे ।इसी बीच आग की लपट तेज हो गई और इस आग में बिकाऊ शर्मा के अलावे लालबाबु शर्मा, प्रमोद शर्मा व पुकार सहनी का घर जलकर बुरी तरह राख हो गया।

इस दौरान विकास शर्मा की दो गाय व तीन बकरी जिंदा जलकर मर गया।  जबकि अमित शर्मा का नगदी 28 हजार रुपये भी जलकर राख हो गया। सभी पीडित चार परिवारों में कपड़ा, अनाज, मकान, नगदी समेत तकरीबन पांच लाख की क्षति होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसी बीच सीओ ज्ञानानंद के निर्देशानुसार पहुंचे राजस्व कर्मचारी व सहयोगी दिलीप चौधरी ने पीड़ित परिवारों का जायजा लिया और क्षति का आकलन किया।

वही मौके पर पहुंचे श्री राम साह, बसंत शाही, लालबाबू बारी, सुजीत सहनी, बलम सहनी, अश्वनी शरण, अच्छे भाई, संतोष शर्मा, शशि शर्मा, मौसम सहनी समेत दर्जनों लोगों ने अपने बूते जनरेटर चालू कर ग्रामीण पंपसेट के सहारे आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया और लोग सफल रहे।  गांव में घरों की आबादी घनत्व होने की वजह से 200 मकानों पर खतरा मंडरा रहा था, जिसे स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया और तमाम घर जलने से बच गए।

इसी बीच सूचना पर पहुंचे अग्निशमन की टीम ने पुर्ण रुप ले आग पर काबु पा लिया। सीओ ज्ञानानंद ने बताया की सभी पीड़ित परिवारों को सरकारी मुआवजा मुहैया कराया जाएगा इसकी प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। ईधर आग पर काबु पाने का प्रयास कर रहे पीडित विकाउ शर्मा बुरी तरह से झुलस गये। जिसका ईलाज स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है।