पटना

मुजफ्फरपुर के समग्र विकास को उप मुख्यमंत्री ने 350 करोड़ की योजनाओं की रखी आधारशिला 


बोले समय से कार्य संपन्न हुआ तो अगले साल नहीं होगी जलजमाव की समस्या 

मुजफ्फरपुर। बिहार के उप मुख्य मंत्री-सह-मंत्री नगर विकास एवं आवास विभाग तारकिशोर प्रसाद के द्वारा रविवार को 350 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गयी।इससे पहले  उप मुख्य मंत्री की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में बैठक आयोजित की गई। प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा विवेक कुमार द्वारा स्वागत भाषण के साथ ही नगर आयुक्त द्वारा सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया। बैठक में नगर आयुक्त द्वारा  शिलान्यास व उद्घाटन किए गए योजनाओं से  सम्बंधित योजनावार जानकारी उप मुख्यमंत्री  को उपलब्ध कराई गई।

बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उप मुख्य मंत्री श्री प्रसाद ने कहा कि आम-आवाम के हितों के मद्देनजर सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन के संकल्प को सरकार द्वारा धरातल पर उतारा जा रहा है। मुजफ्फरपुर शहर के विकास के लिए हम संकल्पित हैं। कहा कि उक्त परिपेक्ष्य में आज 350 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास/ उद्घाटन किया गया है। इसका लाभ आने वाले दिनों में दिखेगा। उन्होंने कहा कि प्रारंभ की गई योजनाओं को गति देने की आवश्यकता है ताकि अगले बरसात के पहले शहर वासियों को जलजमाव से निजात मिल सके। इस बाबत अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए है।

उप मुख्य मंत्री ने कहा कि एक बड़े लागत से मोक्ष धाम का निर्माण नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा कराया जाएगा जिसका डीपीआर बन रहा है। उन्होंने उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों, सभी वार्ड पार्षदों एवं उप महापौर को धन्यवाद देते हुए कहा कि सबों के इसमें संपूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ है। उप मुख्य मंत्री द्वारा संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि नियत समय पर योजनाओं को पूर्ण करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाएं ताकि शहर वासियों को इसका लाभ मिल सके।

बैठक में प्रभारी मंत्री मुकेश सहनी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रारंभ की गई योजनाओं एवं पूर्ण की योजनाओं से मुजफ्फरपुर वासी लाभान्वित होंगे। इसे लेकर उन्होंने उपमुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। वहीं राजस्व मंत्री श्री राम सूरत राय ने कहा कि आम जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की दिशा के मद्देनजर  दृढ़ संकल्पित हो सरकार द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है।

बैठक में स्थानीय सांसद अजय निषाद, पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा,नगर विधायक विजेंद्र चौधरी, उपमहापौर मान मर्दन शुक्ला ने भी उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित किया। बैठक में पूर्व विधायक केदार गुप्ता के साथ मुजफ्फरपुर नगर के सभी वार्ड पार्षद एवं विभिन्न जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।साथ ही नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय, डीडीसी आशुतोष द्विवेदी के साथ विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी भी उपस्थित थे।