पटना

मुजफ्फरपुर: बागमती नदी की उपधारा पर बसघट्टा आरसीसी पुल बनकर तैयार


अप्रोच सड़क बनते ही अगले माह हो सकता है  उद्घाटन

मुजफ्फरपुर। सैदपुर-बेनीबाद पीडब्ल्यूडी सड़क के मध्य बागमती नदी के उपधारा स्थित ढाई साल बाद बसघटा आरसीसी पुल बनकर तैयार हुआ है। सिर्फ दक्षिणवारी एप्रोच कार्य बाकी है। यह कार्य भी एक सप्ताह के अंदर पूरा हो जाएगा। सैदपुर बेनीबाद पीडब्ल्यूडी सड़क में बसघटा का पुल निर्माण हो जाने से हजारों की आबादी को लाभ मिलेगा। औराई एवं कटरा प्रखंड के दर्जनों पंचायतों के लोगों को यह पुल सुविधा प्रदान करेगा। कटरा प्रखंड अंतर्गत बसघटा पंचायत में ही यह पुल बागमती नदी के उपधारा में स्थित है।

दो साल पूर्व भी एक आरसीसी पुल बनकर तैयार हुआ, जो उद्घाटन से पहले ही धराशाई हो गया। उसी पुल के समानांतर विभाग ने लगभग 16 करोड़ की लागत से आरसीसी पुल का निर्माण करवाया है। यह पुल में काफी मजबूती दी गई है। सात पिलर का यह पुल बागमती नदी के उपधारा में स्थित है। इस पुल से औराई, कटरा प्रखंड के साथ-साथ गायघाट, दरभंगा बेनीवाद, सैदपुर, पुपरी, जाले, भरवारा समेत नेपाल जाने का भी यह मार्ग है। लाखों की आबादी को इस पुल से लाभ मिलेगा।

इस क्षेत्र के लिए सबसे बड़ी खुशी की बात हुई की चचरी पुल से लोगों को निजात मिल गया। औराई कटरा प्रखंड समेत दर्जनों पंचायतों के लोगों को बाढ़ के समय यहां पर चचरी पुल से आर-पार होना पड़ता था। चचरी पुल पर लोग बरसों से नाजायज भाड़ा देते आ रहे थे। प्रशासन भी पुल संचालक को कुछ बिगाड़ नहीं सकती थी। अब यह पुल निर्माण से चचरी पुल से लोगों को निजात मिल गया। लोगों को इस पुल के उद्घाटन का इंतजार है। पहसौल क्षेत्र के पूर्व जिला पार्षद अशरफ सिद्दीकी ने सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि पुल बन जाने से लोग बाढ़ के समय भी आवागमन कर सकते हैं।