पटना

मुजफ्फरपुर: लखनदेई नदी पर 44 करोड़ की लागत से दोनों तटबंधो की होगी मरम्मत : रामसूरत 


राजस्व मंत्री ने सांसद अजय निषाद संग किया जन औषधि केन्द्र का शुभारंभ  

औराई (मुजफ्फरपुर)(आससे)। प्रखंड अंतर्गत मकसूदपुर चौक पर प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का उद्घाटन स्थानीय विधायक सह मंत्री रामसूरत राय एवं मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद  द्वारा किया गया। उक्त मौके पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने उद्घाटन बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा जन औषधि केंद्र खोल दिए जाने से औराई के लोगों को काफी लाभ मिलेगा। यहां के गरीब गुरबों को अब कम दामों पर औषधि केंद्र से  मिल जाएगी। एलोपैथिक दवा का भी कंपोजीशन देखते हुए औषधि केंद्र के दुकानदार कम दामों पर दवा मुहैया कराएंगे।

विकास के मुद्दे पर श्री राय ने कहा कि औराई के लिए सबसे बड़ी समस्या बाढ़ की है। जिसका निदान भी किया जाएगा। लखनदेई नदी पर ₹44  करोड़ की लागत से दोनों तटबंधों का मरम्मत कराया जाएगा। बागमती तटबंध को भी एनएच 57 बेनीबाद इस बार संपर्क करा देना है। जिससे लोगों को बाढ़ से निजात मिल जाएगी। सबसे बड़ी समस्या वभनगामा से अतरार सड़क की है, पुल निर्माण विभाग से बात चल रही है। इस योजना पर तीन अरब ₹27  करोड़ खर्च किया जाना है। मुख्यमंत्री की स्वीकृति के बाद यह कार्य भी अगले साल शुरू होने की संभावना दिख रही है।

सांसद अजय निषाद ने कहा कि मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड जो कि सबसे पिछड़ा एवं चचरी से प्रचलित है। यहां के विकास के लिए लगातार प्रयास जारी है। जहां-जहां चचरी पुल स्थापित है। उन सभी स्थानों पर आरसीसी पुल  बनाने की पहल की जा रही है। औषधि केंद्र के विषय में बताया कि यह पहला जन औषधि केंद्र औराई में खोला गया है। आगे भी जरूरत होगी तो अन्य जगहों पर औषधि केंद्र खोला जाएगा। सभा की अध्यक्षता भाजपा नेता सोभेद्र सिंह ने की । संबोधित करने वाले में हरिओम कुमार, संजीत सहनी, राम जपू साह, जिला मुखिया संघ अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह समेत दर्जनों लोग थे। धन्यवाद ज्ञापन जन औषधि केंद्र के संचालक प्रवीण कुमार सिंह ने किया।