पटना

मुजफ्फरपुर: लूट की योजना बनाते आधा दर्जन से अधिक संदिग्ध गिरफ्तार


एक पिस्तौल, पाँच गोली, दो किलो से अधिक मादक पदार्थ, बाइक-टेम्पो बरामद 

मुजफ्फरपुर। जिले में अपराध और आपराधिक घटनाओं पर नकेल कसने हेतु वरीय पुलिस अधीक्षक के दिशा-निर्देश पर पुलिस अधीक्षक नगर राजेश कुमार और पुलिस उपाधीक्षक नगर रामनरेश पासवान के नेतृत्व में अहियापुर थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग मामलों में काररवाई कर हथियार, मादक पदार्थ व बाइक के साथ आधा दर्जन से अधिक शातिर अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये संदिग्ध युवकों पर पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी में संलिप्त होने का आरोप भी लगाया है।

इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक नगर राजेश कुमार ने बताया कि किसी बड़े आपराधिक घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से हथियारों से लैस अपराधकर्मियों के जमावड़े की गुप्त सूचना के आधार पर अहियापुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार रजक व पुलिस बल द्वारा दादर पुल के नीचे घेराबंदी कर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान  अपराधकर्मी भागने लगे। हालांकि पुलिस बल द्वारा खदेड़ कर चार व्यक्तियों को पकड़ लिया गया। अंधेरे का लाभ उठा कर तीन संदिग्ध फरार होने में सफल रहे।

पकडे गए अपराधकर्मियों की पहचान हरपुर लाहौरी निवासी मौसम कुमार, मनीष कुमार, अभिषेक कुमार, और बड़ा जगन्नाथ निवासी अविनाश कुमार (सभी थाना अहियापुर निवासी) के रूप में हुई है। तलाशी के दौरान इनके पास से एक पिस्टल, पाँच राउंड जिन्दा करतूस, एक  किलोग्राम चरस, पैसन प्रो बाइक और पाँच  मोबाइल बरामद किये गए हैं।

प्रेस वार्ता के दौरान सिटी एसपी ने बताया कि पकडे गए अपराधकर्मियों ने स्वीकार किया है कि  सभी लूट कांड को अंजाम देने के इरादे से इकट्ठा हुए थे। जप्त चरस के सम्बन्ध में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि वे आपराधिक कांडों को अंजाम देने के साथ ही मादक पदार्थों की तस्करी भी करते हैं। मौके से फरार हुए युवकों के सम्बन्ध में पुलिस ने कहा कि ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के दाउदपुर कोठी निवासी रंजीत कुमार और  लक्ष्मी चौक निवासी शमशाद हैं और तीसरा अहियापुर थाना क्षेत्र के शिवराहाँ बासुदेव निवासी अभिषेक कुमार हैं। इनकी गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है।

दूसरा मामला भी अहियापुर इलाके से और मादक पदार्थ की ही खरीद-फरोख्त से ही जुड़ा है। इस मामले में भी हाईवे किनारे खड़े तीन अपराधियों को मादक पदार्थ, लूटे गए नगद रुपयों और एक टेम्पो के साथ गिरफ्तार किया गया है। हालाँकि इस मामले में कोई भी हथियार बरामद नहीं हो सका है।

एसकेएमसीएच के पीछे हाईवे संख्या 57 से राघोपुर जानेवाली कच्ची सड़क पर तीन-चार की संख्या में अपराधकर्मियों के इकठ्ठा होने की मिली सूचना पर सिटी एसपी राजेश कुमार और टाउन डीएसपी रामनरेश पासवान के निर्देशन में अहियापुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार रजक के साथ सशस्त्र पुलिस बल ने छापेमारी कर तीन  व्यक्तियों को एक किलो 350 ग्राम प्रतिबंधित मादक पदार्थ गांजा, लूट के 15 सौ रुपये और एक टेम्पो के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पकडे गए व्यक्तियों की पहचान काँटी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर निवासी मो. अरमान, अहियापुर थाना क्षेत्र के शेखपुर निवासी मो. आलम और नन्द किशोर सहनी के रूप में हुई है। पुलिस छापेमारी के दौरान अहियापुर के शेखपुर ढाब निवासी सुरेंद्र सहनी पुलिस को चकमा दे फरार होने में सफल रहा।

पकडे गए व्यक्तियों ने भी पुलिस के समक्ष दिए अपने बयान में बताया कि ये सभी मादक पदार्थ की खरीद-फरोख्त से काफी दिनों से जुड़े हैं और अहियापुर थाना में उनके खिलाफ चोरी/छिनतई का एक मामला भी दर्ज है।दोनों मामलों में एनडीपीएस एक्ट व अन्य सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।