पटना

मुजफ्फरपुर: शराब अनलोड करते ट्रक को उत्पाद विभाग की टीम ने पकड़ा, 265 कार्टून शराब जब्त


अहियापुर में ट्रैक्टर में तहखाना बना कर रखी विदेशी शराब जब्त, दोनों मामले में चार गिरफ्तार 

मुजफ्फरपुर। जिले में लॉक डाउन के बीच मंगलवार को उत्पाद विभाग की टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मनियारी थाना क्षेत्र के सिलौत गांव के समीप लीची बगान में छापेमारी कर शराब से लदे ट्रक को जप्त किया है। इस मामले में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। जब्त शराब की कीमत लगभग 25 लाख रुपये बतायी जा रही है।

बताया जाता है कि उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि सिलौत मनियारी गॉव के समीप लीची बगीचा में भारी मात्रा में शराब को अनलोड किया जा रहा है। उक्त सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर अभिनव कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर छापेमारी की गयी। छापेमारी के दौरान टीम ने मौके से शराब से लदे एक ट्रक को जप्त किया। जिसमे रखे 265 कार्टून विदेशी शराब बरामद हुई है। वही टीम ने मौके से ट्रक के चालक और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपी में चालक गायघाट थाना क्षेत्र के रामनगर गाँव निवासी सुनील कुमार साह और खलासी सरैया थाना क्षेत्र के अतरौलिया गॉव निवासी श्याम बाबू शामिल है। मामले में उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि जिले में चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान यह करवाई की गयी है। जिसमे शराब से लदे एक ट्रक को जप्त किया गया हैं। जिसमे रखे 265 कार्टून शराब बरामद की गई है। जिसकी कीमत 25 लाख रुपये है। पूछताछ कर आगे की करवाई की जा रही है।

इधर अहियापुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने भिखनपुर गांव में छापेमारी की यहां एक ट्रैक्टर में तहखाना बनाकर बड़े पैमाने पर छुपाई गई शराब जप्त की गई है। अहियापुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार के मुताबिक तहखाने में विदेशी शराब की कार्टून छुपा कर रखी गई थी। इस मामले में पहले चालक की गिरफ्तारी की गई बाद में उसके निशानदेही पर एक कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।