पटना

मुजफ्फरपुर: शहरी क्षेत्र में शत प्रतिशत टीकाकरण को महा अभियान 24 से से


      • डीएम बोले 80 हजार लोगों को टीका देने के लिए बनायी गयी है 73 टीम
      • सभी 49 वार्ड में 172 जगहों पर होगा टीकाकरण

मुजफ्फरपुर। समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी प्रणब कुमार ने गुरुवार को प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि शहरी क्षेत्र के 80 हजार लोगों को टीका देने के लिए 73 टीमें बनाई गई हैं। 49 वार्डों में 172 जगहों पर  टीका लगाया जाएगा। शहरी क्षेत्र में पूर्ण टीकाकरण के लिए  स्वास्थ्य विभाग तैयारी में जुट गया है। 24 से 31 जुलाई तक विशेष अभियान चलाया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण की मॉनिटरिंग के लिए सभी शहरी पीएचसी पर अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। ब्रह्मपुरा पीएचसी पर डीआरडीए निदेशक चंदन चौहान की ड्यूटी लगाई गई है। बालूघाट पीएचसी पर वरीय उप समाहर्ता विकास कुमार की ड्यूटी लगाई गई है। अघोरिया बाजार पीएचसी पर डीसीएलआर पूर्व जयशंकर प्रसाद की ड्यूटी लगाई गई है और कन्हौली पीएचसी पर वरीय उपसमाहर्ता सारंग मणि की ड्यूटी लगाई गई है।

पूर्ण टीकाकरण के लिए सभी 49 वार्डों कैंप लगाए जाएंगे। जिलाधिकारी  ने बताया कि सुबह नौ से शाम पांच बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। पहला और दूसरा डोज दोनों लगाया जाएगा। 49 वार्डों के लिए 49 टीम और सदर के लिए अलग से 24 टीम बनाई गई है। नगर निगम के बाद नगर निकाय में पूर्ण टीकाकरण अभियान शुरू किया जायेगा।