पटना

मुजफ्फरपुर: हाइवे लूटेरा गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने दबोचा


चार देशी कट्टा, दो लूटी गयी बाइक, आधा दर्जन कारतूस और मादक पदार्थ बरामद 

मुजफ्फरपुर। जिला  पुलिस को बड़ी सफलता मिली है नेशनल हाईवे पर राहगीरों से लूटपाट और डकैती की घटना को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के छह  शातिर अपराधियों को  पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो लूटी गई मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। जबकि चार  देशी कट्टा, आधा दर्जन कारतूस, चार  मोबाइल व मादक पदार्थ भी जब्त की गई है।

इस मामले में सिटी एसपी राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि छह  शातिर अपराधियो को लोडेड हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि हाईवे पर लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले बरुराज थाना के लक्ष्मीनिया गांव निवासी अमरजीत कुमार, राहुल कुमार व धर्मेंद्र कुमार को बरुराज इलाके के पानी टँकी के समीप से हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। यह तीनों हाईवे पर राहगीरों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे।

इनके खिलाफ कथैया व बरुराज थाने में कई कांड दर्ज है। तीनो शातिर अपराधी है। इसके अलावा अंतरराज्य गिरोह के तीन शातिर को शहर के सिकंदरपुर के मुक्तिधाम के समीप से गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। इनमे अहियापुर थाना के कोल्हुआ आदर्शग्राम निवासी प्रेम कुमार, कोल्हुआ पगैम्बरपुर निवासी बैटिंग उर्फ आरिफ, गोला बांध रोड निवासी मनीष कुमार शामिल है। इनके पास से दो  लोडेड देसी कट्टा, चार  मोबाइल व मादक पदार्थ बरामद की गई है।

बताया गया कि गिरोह के तीनों शातिर लूटपाट व डकैती के घटनाओ को अंजाम देने में माहिर है। इसके अलावा, यह गिरोह दरभंगा, समस्तीपुर समेत अन्य कई दूसरे जिलों में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे चुके है। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मुक्तिधाम परिसर के समीप छह  अपराधी हथियार के साथ मौजूद है। सभी अपराध की योजना बना रहे है। सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। इस दौरान तीन  शातिरों को पकड़ा गया है। हालांकि, तीन मौके से फरार हो गए।