Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मेघालय कांग्रेस में भी उथल-पुथल,


मेघालय में भी कांग्रेस पार्टी में उथल-पुथल मुकुल संगमा के टीएमसी में शामिल होने की अटकलें तृणमूल से चल रही है बातचीत

शिलांग : ऐसे समय में जब कांग्रेस पार्टी पंजाब और छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में राजनीतिक उथल-पुथल से बाहर निकलने, दलबदल और खींचतान से जूझ रही है । अब मेघालय में भी पार्टी में एक नई उथल-पुथल होने की संभावना है क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा की टीएमसी में जाने की संभावनाएं है ।

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि संगमा और मेघालय से कांग्रेस पार्टी के लगभग एक दर्जन अन्य विधायकों के पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस में जाने की उम्मीद है । सूत्रों के अनुसार, टीएमसी जो लगातार अपनी एक मजबूत पार्टी के रूप में उभर रही है और राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करने की कोशिश कर रही है । टीएमसी पूर्वोत्तर राज्य के कांग्रेस विधायकों के संपर्क में है । रिपोर्टों से पता चलता है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम, जिसे टीएमसी को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में मदद करने का काम सौंपा गया है । संगमा के साथ बातचीत कर रही है।

हालांकि, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता संगमा ने टाइम्स नाउ से कहा कि वे टीएमसी में शामिल होने की संभावना पर विचार करने से पहले पार्टी के भीतर कुछ आंतरिक मुद्दों को हल करने की कोशिश करेंगे ।