पटना

मोतिहारी में शिक्षक की गोली मारकर हत्या


मोतिहारी/चिरैया (आससे)। एक बार फिर बेखौफ अपराधियों ने चिरैया थाना क्षेत्र के नयका टोला चौक के चाय नास्ता के दुकान पर एक शिक्षक को गोली मार दी। स्थानीय लोगों ने जख्मी शिक्षक राम विनय सहनी को इलाज के लिए मोतिहारी के निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने लालबेगिया चौक के पास मोतिहारी-ढाका पथ को जाम कर दिया। उसके बाद पुलिस काफी देर तक लोगों को समझाने बुझाने में जुटी रही। लेकिन ग्रामीण एसपी को बुलाने पर अड़े रहे। इधर पुलिस ने उग्र हो रहे ग्रामीणों पर लाठी चार्ज भी किया। शिक्षक की हत्या के बाद लोगों का गुस्सा पुलिस पर फूट पड़ा है और लोग हत्यारे की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि शिक्षक को 4 गोली मारी गयी थी। जिससे उनकी मौत हुई थी।

सूत्रों की माने तो अपराधी धमकी दे रहे थे। मृतक के भाई लालबाबू सहनी ने बताया कि गांव के कुछ अपराधिक प्रवृति के लोग उनके भाई को बराबर धमकी देते थे। जिस संबंध में चिरैया थाना में उनके भाई ने आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी। उन्होंने बताया कि बीती रात भी उनके भाई ने पुलिस को फोन करके अपने जान पर खतरा होने की बात कही थी। लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया और आज सुबह बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

शिक्षक राम विनय सहनी लालबेगिया गांव के रहने वाले थे। जो कुंडवा चैनपुर स्थित मध्य विद्यालय में हेड मास्टर के पद पर पदस्थापित थे। वह शुक्रवार की सुबह अपने घर लालबेगिया से निकल कर नयका टोला स्थित चाय नाश्ता के लिए आए थे। दुकान में नाश्ता करने के बाद वह बाहर बेसिन में हाथ धो रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार बदमाशों ने राम विनय सहनी पर अंधाधुध फायरिंग शुरु कर दी। गोली लगने से राम विनय सहनी वहीं गिर पड़े बाद में ग्रामीणों ने उन्हें इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।