Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

‘मोदी चुनाव तो जीतेंगे, लेकिन…’, PK की सबसे बड़ी भविष्यवाणी! विपक्ष को दिया ‘टॉनिक’


पटना। जन सुराज के सूत्रधार और राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। प्रशांत किशोर का मानना है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत होगी, मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे, लेकिन उनकी व्यक्तिगत छवि में लगातार गिरावट हो रही है।

 

मीडिया आउटलेट ‘मोजो स्टोरी’ को दिए इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने दावा कि एक बात बिल्कुल क्लियर है कि चुनाव मोदी जी, भाजपा-एनडीए जीत रहे हैं, लेकिन मोदी जी की जो अपनी व्यक्तिगत छवि है, लोकप्रियता है उसमें बहुत गिरावट आई है।

‘सारे एनालिटिक्स में दिख रहा है…’

उन्होंने कहा, “ये गिरावट आज नहीं आई है, पिछले कई महीनों-सालों से वो धीरे-धीरे गिरावट एंटी इनकंबेंसी में सेट हो रही है। ये आंकड़ों में दिख रहा है। सारे एनालिटिक्स में दिख रहा है, मोदी जी की रैलियों में दिख रहा है, उनके इंटरव्यू और उनकी मीटिंग के टीआरपी में दिख रहा है।”

‘…ये चिंता का कारण होना चाहिए’

प्रशांत किशोर ने कहा कि आप गूगल एनालिटिक्स उठाकर देख लीजिए, मोदी जी की तुलना कर लीजिए जिलावार, उनके नाम से जो अट्रैक्शन हुआ करता था, जो चैटर हुआ करते थे 2019 में वो अब नहीं हैं। अब कुछ लोग उनके समर्थक हैं, वो कह सकते हैं कि ये तो नेचुरल बात है, भाई 10 साल से वो पीएम हैं, थोड़ा-बहुत नीचे होगा ही, लेकिन ये उनके लिए चिंता का कारण होना चाहिए।

‘विपक्ष की खराब फील्डिंग’

प्रशांत किशोर ने कहा कि ये ऐसे है कि आप शतक तो बना रहे हैं, लेकिन एक शतक आपने बिना किसी रुकावट के बनाया और एक शतक में आपके 6 कैच ड्रॉप हो गए। इसी तरह से वो (मोदी) ये चुनाव वो जीत रहे हैं।

उन्होंने इंटरव्यू में विपक्ष की भी कमी गिनाई। प्रशांत किशोर ने कहा कि एनडीए ये चुनाव इसलिए जीत रहा है, क्योंकि विपक्ष ने खराब फील्डिंग की है। उनके कई कैच ड्रॉप किए गए। विपक्ष ने उस तरीके की तैयारी नहीं की, उनको घेरा नहीं। अपनी ताकत नहीं बनाई, वरना वो (एनडीए) 20 पर भी आउट हो सकते थे।