Latest News नयी दिल्ली बिजनेस राष्ट्रीय

मौद्रिक नीति के ऐलान के बाद हरे रंग में भारतीय बाजार, निफ्टी 17,800 के ऊपर


नई दिल्ली, । भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत शुक्रवार को गिरावट के साथ हुई। बाजार के दोनों मुख्य सूचकांक नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स  गिरावट के साथ खुले हैं। निफ्टी 65 अंक या 0.40 प्रतिशत की गिरावट के साथ 16,750 अंक पर और सेंसेक्स 217 अंक या 0.38 प्रतिशत की गिरावट के साथ 56,228 अंक पर खुला।  

बता दें, जैसे ही आरबीआई ने मौद्रिक नीति का ऐलान किया शेयर बाजार में तेजी शुरू हो गई। खबर लिखे जाने तक निफ्टी 70 अंक या 0.34 प्रतिशत बढ़कर 16,879 अंक और सेंसेक्स 160 अंक या 0.38 प्रतिशत या 0.37 प्रतिशत 56,572 अंक पर कारोबार कर रहा है।

टॉप गेनर्स और लूजर्स

निफ्टी पैक में हिंडालको, श्रीसीमेंट, ग्रासिम, सनफार्मा, अल्ट्राटेक, एलएंडटी, अपोलो हॉस्पिटल, रिलायंस में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा हैं। टाटा मोटर्स, इंफोसिस, एचडीएफसी लिमिटेड, टेक महिंद्रा और एशियन पेंट और एचडीएफसी लाइफ के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

सेंसेक्स पैक में सनफार्मा, रिलायंस, अल्ट्राटेक, डॉ रेड्डी, एलएंडटी, पावरग्रिड, कोटक बैंक और टाइटन के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। एशियन पेंट, टेक महिंद्रा, टीसीएस, इंफोसिस और एमएंडएम के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

jagran

विदेशी बाजारों का हाल

शुक्रवार को एशियाई बाजारों की शुरुआत मिलीजुली हुईं। टोक्यों, हांगकांग, शंघाई और बैंकॉक के बाजार लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। वहीं सियोल का बाजार तेजी देखी गई। गुरुवार को अमेरिकी बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए थे।

jagran

रुपये में बड़ी तेजी

डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में शुक्रवार को 24 पैसे बढ़कर 81.49 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। इंटरबैंक एक्सचेंज के मुताबिक, डॉलर के मुकाबले रुपया 81.60 के स्तर खुला। गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 81.73 पर बंद हुआ था।