News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय लखनऊ

यूक्रेन का बड़ा दावा- युद्ध के 42वें दिन तक मारे गए रूस के 18,600 सैनिक


नई दिल्ली, । भाजपा के 42वें स्थापना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैं देश और दुनिया भर में फैले भाजपा के प्रत्येक सदस्य को बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं। कश्मीर से कन्याकुमारी, कच्छ से कोहिमा तक भाजपा एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संकल्प को निरंतर सशक्त कर रही है। वहीं, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) में यूक्रेन पर बुलाई गई बैठक में भारत ने बूचा में नागरिकों के मारे जाने की घटना पर चिंता जताई और इसकी स्वतंत्र जांच कराने की मांग की है। यूएनएससी की इस बैठक को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने भी संबोधित किया। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल तीन दिवसीय दौरे के तहत मंगलवार को आस्ट्रेलिया के मेलबर्न पहुंचे। उन्होंने आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मेलबर्न विश्वविद्यालय का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ आस्ट्रेलिया के व्यापार मंत्री डैन तेहान और मेलबर्न विश्वविद्यालय के चांसलर एलन मायर्स मौजूद रहे।

  • हिमाचल में AAP का रोड शो

     

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंडी में रोड शो किया।

  • कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान

     

    कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सबको पता है महंगाई है। प्रधानमंत्री बड़े-बड़े सार्वजनिक क्षेत्रों को बेच रहे हैं, तो स्थिति उसी ओर जाएगी।

  • सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी

     

    पाकिस्तान के नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी द्वारा संसद को भंग करने के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। जिसके लिए पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं।

  • कोलंबो के अस्पताल में लगी लोगों की लंबी लाइन

     

    श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट के बीच कोलंबो के अस्पताल में इलाज कराने आए लोगों को दवाईयों की कमी के कारण लंबी लाईनों में खड़ा रहना पड़ रहा है। अस्पताल में आए एक व्यक्ति ने बताया कि अस्पताल में दवाईयों की काफी कमी है। लोग काफी परेशान हैं।

  • राजनाथ सिंह ने वायुसेना कमांडर्स कान्फ्रेंस में हिस्सा लिया

     

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना कमांडर्स कान्फ्रेंस में हिस्सा लिया।

  • रूस के 18,600 सैनिक मारे गए

     

    रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में हजारों लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच यूक्रेन ने बड़ा दावा किया है। यूक्रेन के मुताबिक, युद्ध में अब तक रूस के 18,600 सैनिक मारे गए हैं। जबकि 150 प्लेन तबाह हो गए हैं और 684 टैंकों को नुकसान पहुंचा है।

  • मेलबर्न के रिचमंड फुटबाल क्लब पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

    केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मेलबर्न के रिचमंड फुटबाल क्लब पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा यहां आना मेरे लिए एक बेहतरीन अनुभव रहा, यहां मैंने आस्ट्रेलिया के मंत्री दान तेहन से मुलाकात की। मैं आशा करता हूं कि हमारी दोस्ती बनी रहे।

     

  • विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान

     

    लोकसभा में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि हम बूचा में हुई हत्याओं की कड़ी निंदा करते हैं। यह एक अत्यंत गंभीर मामला है और हम एक स्वतंत्र जांच के आह्वान का समर्थन करते हैं। भारत, रूस-यूक्रेन में किसकी वकालत कर रहा है? सबसे पहले हम इस संघर्ष के खिलाफ हैं। हमारा मानना है कि खून बहाकर और मासूमों की जान की कीमत पर कोई समाधान नहीं निकाला जा सकता है। आज के इस युग में संवाद और कूटनीति किसी भी विवाद का सही उत्तर है।

  • लोकसभा में बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर

     

    लोकसभा में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रूस और यूक्रेन युद्ध पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि भारत दोनों देशों के बीच बातचीत के जरिए शांति चाहता है।

  • भाजपा शोभा यात्रा में बोले जेपी नड्डा

     

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा शोभा यात्रा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्यसभा में बीजेपी 100 के आंकड़े को पार कर गई है। पूर्वोत्तर राज्यों में कांग्रेस का कोई सांसद नहीं है।

     

     


  • हिमाचल प्रदेश में AAP का रोड शो

     

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के रोड शो के लिए हिमाचल प्रदेश के मंडी में तैयारियां चल रही हैं।