Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सुरक्षित निकासी के लिए जल्द होगा वैकल्पिक रास्ते पर फैसला


तृश्शूर (केरल), : यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को वहां से सुरक्षित बाहत निकालने की कवायद जारी है। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने गुरुवार को कहा कि पूर्वी यूरोपीय देश में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में लगी सरकार

यूक्रेन में फंसे लोगों के प्रियजनों द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं के बीच, मुरलीधरन ने कहा कि केंद्र सरकार वहां फंसे सभी 18 हजार भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। उन्होंने सभी से कीव स्थित भारतीय दूतावास के निर्देशों का पालन करने के लिए कहा। मंत्री मुरलीधरन ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि ‘घबराने की जरूरत नहीं है केंद्र सरकार आपके साथ है। यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए एक वैकल्पिक योजना तैयार की जा रही है। हम अन्य तरीकों की तलाश कर रहे हैं क्योंकि यूक्रेन ने अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया है।”

जल्द दी जाएगी वैकल्पिक रास्ते की जानकारी

मुरलीधरन ने बताया कि देश की केंद्र सरकार मिशन का विवरण जल्द ही उपलब्ध कराएगी। इससे पहले गुरूवार को दिन में, यूक्रेन से भारतीयों को वापस लाने के लिए सुबह कीव के लिए उड़ान भरने वाला एयर इंडिया का विमान यूक्रेनी हवाई क्षेत्र को बंद करने के कारण दिल्ली वापस लौट आया है। इस बीच यूक्रेन से भारतीयों को वापस लाने में मुश्किलों का सामना कर रही केंद्र सरकार को विपक्ष की आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है।