Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी: खालिस्तानी आतंकी व तस्कर गिरफ्तार! हथियारों की सप्लाई,


  • राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक हथियार तस्कर और खालिस्तानी आतंकवादी को यूपी के मेरठ से गिरफ्तार किया है. इन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद एनआईए को 8 दिन की पुलिस रिमांड मिली है. खालिस्तानी आतंकियों पर 9 एमएम पिस्टल सहित अन्य हथियारों की सप्लाई आदि का आरोप है. फिलहाल मामले में आगे की जांच जारी है.

जानकारी के मुताबिक पंजाब के मोगा में जबरन रंगदारी वसूलने के मामले में स्थानीय आतंकी पर धमकी देकर वसूली का आरोप था. जिसके चलते एनआईए ने मेरठ से हथियार तस्कर गगनदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया. एनआईए के मुताबिक गगनदीप सिंह एक अन्य फरार आरोपी अर्शदीप सिंह और हरदीप सिंह नामित आतंकवादी हैं. ये खालिस्तानी टाइगर फोर्स प्रमुख के भी करीबी हैं.

गगनदीप को कोर्ट के सामने पेश किया गया है, जहां एनआईए कोर्ट ने आरोपी को 8 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है.

इससे पहले जुलाई में, 22 मई 2021 को पंजाब के मोगा में आईपीसी, एनडीपीएस एक्ट, शस्त्र अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद लगातार जांच की जा रही थी. एनआईए ने पंजाब और उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर, पंजाब के बरनाला, मोगा, फिरोजपुर समेत कई स्थानों पर छापेमारी की थी.

इन छापों से एनआईए को काफी इनपुट मिले थे और छापे में खाली बुलेट कारतूस नशीला पदार्थ कॉम्पैक्ट ड्राइवर, डिजिटल उपकरण, फोन समेत कई दस्तावेज बरामद हुए थे. इसी छापे से मिले इनपुट के आधार पर कई लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार शख्स मेरठ में थाना बहसूमा के फिरोजपुर, रामराज सैफपुर पुराने गुरुद्वारे के पास टावर वाली गली का रहने वाला है.