Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी पंचायत चुनाव: अब प्रतापगढ़ में चली गोल‍ियां, एक की मौत, एक जख्‍मी


प्रतापगढ़,: उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान बीडीसी सदस्य पद के दो प्रत्याशी आमने सामने आ गए। दोनों ओर से चली गोल‍ियों में एक प्रत्‍याशी की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है। सूचना मिलते ही पुलि‍स मौके पर पहुंची और शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा। वहीं घायल प्रत्‍याशी को इलाज के लिए अपताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी है।

चुनाव प्रचार के दौरान आमने-सामने आए दोनों पक्ष

मामला जेठवारा थानाक्षेत्र का है। नौतरवा सिंधौर निवासी वकील उर्फ मुंडा की पत्नी हसीना बेगम बीडीसी सदस्य का चुनाव लड़ रही हैं। पांती गांव निवासी शरीफ का बेटा एनुलहसन (38) भी बीडीसी सदस्य का चुनाव लड़ रहा है। शन‍िवार को दोनों प्रत्याशी चुनाव प्रचार में लगे थे। इस दौरान सुबह करीब 10 बजे दोनों की गाड़‍ियां आमने सामने आ गईं। फूलपुर में शमशाद के घर के पास दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। देखते ही देखते फायरिंग होने लगी।

एक की मौत, दूसरा घायल

इस दौरान हसीना बेगम के पक्ष के उमरखान के बेटे वहीद (40) के कंधे व सीने के बीच गोली लग गई, जबकि एनुलहसन के पैर में गोली लगी। वहीद को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषि‍त कर दिया। एनुलहसन को बाघराय सीएचसी ले जाया गया, डॉक्टर ने उसे प्रयागराज रेफर कर दिया। पुलिस मौके पर तैनात कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।