Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

यूपी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा परिणाम संभव Answer Key जारी –


: यूपी पॉलीटेक्किनक एंट्रेंस एग्जाम में सम्मिलित लाखों स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल (पालीटेक्निक) द्वारा उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पालीटेक्निक) 2023 (जीकप 2023) के नतीजों के एलान की तारीख को लेकर अपडेट सामने आया है। काउंसिल द्वारा आज यानी वीरवार, 10 अगस्त को साझा किए गए एक अपडेट के मुताबिक यूपी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा परिणामों की घोषणा 16 अगस्त को की जा सकती है। हालांकि, यह तिथि संभावित है तो उम्मीदवारों को यूपी पालीटेक्निक रिजल्ट 2023 के लिए परीक्षा पोर्टल, jeecup.admissions.nic.in पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

UP Polytechnic Result 2023 Date: ऐसे देखें यूपी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा परिणाम

स्टूडेंट्स अपना परिणाम और स्कोर कार्ड घोषित होने JEECUP द्वारा घोषणा के बाद परीक्षा पोर्टल पर देख पाएंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को पोर्टल के होम पेज पर दिए गए कैंडिडेट्स कॉर्नर सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले परिणाम से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर अपने विवरणों (रोल नंबर और पासवर्ड) के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना परिणाम और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी कैंडिडेट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

UP Polytechnic Result 2023 Date: यूपी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के Answer Key जारी

इससे पहले, JEECUP ने उत्तर प्रदेश पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के अनौपचारिक उत्तर-कुंजियों को आज जारी कर दिया है। उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर एक्टिव लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही, परिषद ने उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। यदि किसी उम्मीदवार को जारी की गई आंसर-की से कोई आपत्ति है तो वे इसे परीक्षा पोर्टल पर लॉग-इन करके दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 11 अगस्त निर्धारित है। उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराते समय 100 रुपये प्रति प्रश्न की दर से शुल्क का भी भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।