Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी-बिहार के लाेगों के लिए अच्छी खबर; अब भगवान श्रीराम की नगरी जाने में मिलेगी सहूलियत


 देवरिया। भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या तक भटनी से पैसेंजर ट्रेन चलेगी। कल यानी 12 दिसंबर को सुबह पांच बजे पैसेंजर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। रेल प्रशासन के इस सौगात का हर कोई स्वागत कर रहा है।

जनवरी में होगा मंदिर का उद्घाटन

भगवान श्रीराम का मंदिर बनकर लगभग तैयार हो गया है, जनवरी माह में मंदिर का उद्घाटन होगा। अयोध्या आने-जाने वाले लोगों की संख्या पहले से ही ज्यादा है, लेकिन मंदिर के बनने के बाद यहां देश-विदेश के श्रद्धालुओं का आना-जाना शुरू हो जाएगा।

इस बीच रेल प्रशासन ने भटनी से अयोध्या तक पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन से सीधे लोग भगवान श्रीराम की नगरी पहुंचेंगे। देवरिया जिले के साथ ही बलिया, पड़ोसी प्रांत बिहार के सिवान, गोपालगंज के श्रद्धालुओं को इस ट्रेन से लाभ मिलेगा।

यह भटनी से सुबह 4.55 बजे अयोध्या के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन नूनखार, अहिल्यापुर, देवरिया सदर, बैतालपुर, गौरीबाजार, चौरीचौरा, सरदार नगर, कुसम्ही, गोरखपुर रेलवे स्टेशनों पर भी रुकेगी।

जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर बनने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ेगी। इसको देखते हुए ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।