Latest News नयी दिल्ली बिहार राष्ट्रीय

यूपी-बिहार पर मॉनसून मेहरबान, दिल्ली को जल्द मिलेगी गर्मी से राहत,


  1. राजधानी दिल्ली में शनिवार को सुबह गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे. न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी ने बताया कि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश या बूंदाबांदी का अनुमान जताया है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

मॉनसून की गति धीमी पड़ गयी है. राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कई जगहों पर हल्के से भारी बारिश दर्ज की गयी है. जबकि प्रदेश के कई हिस्सों में तेज गर्मी अभी भी लोगों को परेशान कर रही है. कुछ इलाकों में मेघ गर्जन भी हो रहे हैं और आसमान में घने बादल छाये हुए हैं.

बिहार में भारी बारिश हो रही है. बारिश की वजह से कई शहरों में घरों में पानी घुग गया है. उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के सरकारी आवास में पानी घुस गया है. पानी घुसने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

आईएमडी ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट और कुछ अन्य इलाकों में भारी बारिश का ऐलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने पीटीआई भाषा को बताया कि प्रदेश में जून में अब तक सामान्य से लगभग 80 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है.