Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी: मुख्तार अंसारी की जेल बदलने के मूड में नहीं योगी सरकार, ये है वजह


  • योगी सरकार बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की जेल बदलने के मूड में नहीं है. सुरक्षा कारणों को देखते हुए अभी मुख्तार बांदा जेल में ही रहेगा.

प्रयागराज. बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी अभी बांदा जेल में ही रहेगा. मुख्तार की जेल बदलने की अभी कोई गुंजाइश भी नहीं है. यूपी सरकार सुरक्षा व दूसरी वजहों से मुख्तार को बांदा जेल में ही रखने के पक्ष में है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट से अब मुख्तार की जेल बदलने की सिफारिश भी नहीं करेगी. ये भी बताया जा रहा है कि कोर्ट द्वारा राय मांगे जाने पर मुख्तार को बांदा जेल में ही रखने की सरकार वकालत करेगी.

मुख्तार को जेल शिफ्ट कराने वाले जेल महकमे के एक बड़े अफसर ने बताया कि सुरक्षा व दूसरी वजहों से मुख्तार की जेल नहीं बदलने का फैसला हुआ है. इसके अलावा मुख्तार को 50 दिन बांदा जेल में रखने के अनुभव के आधार पर भी फैसला हुआ है. हालांकि सख्ती के चलते बाहुबली मुख्तार खुद किसी दूसरी जेल में शिफ्ट होना चाहता है.

बता दें कि बाहुबली मुख्तार अंसारी को सात अप्रैल की सुबह पंजाब से उत्तर प्रदेश लाया गया था. मुख्तार अंसारी को लेकर जेल में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. जेल के बाहर और भीतर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. यूपी और अन्‍य राज्‍यों में अंसारी के खिलाफ 52 मामले दर्ज हैं और इनमें 15 में तफ्तीश चल रही है.