Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी में कांवड़ यात्रा: स्वास्थ्य मंत्री बोले- 25 जुलाई से पहले पूरी करेंगे तैयारी,


  • स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि राज्य सरकार कांवड़ यात्रा को लेकर 25 जुलाई से पहले अपनी तैयारी कर लेगी. उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन होगा.

Kanwar Yatra 2021: यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा है कि 25 जुलाई से पहले सरकार कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारी पूरी कर लेगी. उन्होंने कहा कि यह राज्य की जिम्मेदारी है और हम सुनिश्चित करेंगे कि श्रद्धालुओं की आरटीपीसीआर टेस्टिंग हो. स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी कहा कि यह आस्था का विषय है और हर साल की तरह यह यात्रा होगी.

बता दें कि जय प्रताप सिंह का बयान सुप्रीम कोर्ट द्वारा कांवड़ यात्रा पर स्वत: संज्ञान लिए जाने के बाद आया है. स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन होगा. यह कोई नई यात्रा नहीं है. आस्था के माध्यम से कई लोग इससे जुड़े हुए हैं. हम कोर्ट के फैसले के आधार पर बातचीत करेंगे.

कांवड़ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट का संज्ञान
बता दें कि कांवड़ यात्रा को मंजूरी देने के यूपी सरकार के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है. इसके लिए नोटिस जारी किया गया है. शुक्रवार को इस पर सुनवाई होगी. जस्टिस रोहिंटन नरीमन की अध्यक्षता ने संज्ञान लिया है. यूपी सरकार ने कुछ शर्तों के साथ कांवड़ यात्रा को इजाजत दी है.