News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत, पीएम ने की लाभार्थियों से बात


  • प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू होने के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के लाभार्थियों के साथ बातचीत की.

 यूपी में आज से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत हो गई है. योजना की शुरुआत राम मंदिर भूमि पूजन की पहली वर्षगांठ के मौके पर अयोध्या से हुई. सीएम योगी इस सिलसिले में अयोध्या में हैं. पीएम नरेंद्र मोदी भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस कार्यक्रम से जुड़े. इस दौरान योगी ने पीएम मोदी को धन्यवाद भी कहा.

योगी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पीए मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में पूरे देश ने इस महामारी के खिलाफ प्रतिबद्धता के साथ इस लड़ाई को लड़ा. योगी ने कहा कि ये योजना देश के अंदर 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराने का अभियान है. योगी के संबोधन के बाद पीएम मोदी ने लाभार्थियों के साथ बातचीत भी की.

अपर खाद्य आयुक्त अनिल कुमार दुबे ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पांच अगस्त से राशन वितरण शुरू किया जाएगा और इसी दिन ‘अन्न महोत्सव’ का आयोजन किया जाएगा. पीएम मोदी ने ट्वीट करके बताया है कि इस योजना से करीब 15 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचा है.