Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

यूपी में 48 घंटों से प्रलयंकारी बारिश, 42 की मौत,


  1. उत्तर प्रदेश में बारिश ने अब तबाही मचानी शुरू कर दी है. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने अब तक 42 लोगों की जान ले ली है. तेज बारिश के चलते सड़कें तालाब बन गई हैं और लोगों के घरों में गंदा पानी घुस गया है. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बारिश से हुए नुकसान का अनुमान लगाने के लिए फील्ड पर जाने के निर्देश दिए हैं.

सबसे ज्यादा 12 मौतें बाराबंकी में

बाराबंकी में बारिश का कहर थमता नहीं दिख रहा है. वहां बीते कई घंटों से लगातार बारिश हो रही है. कई इलाकों में घरों की दीवार ढह गईं हैं. बाराबंकी में बारिश के कहर से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल हैं.

इन जिलों में भी हुई मौतें…

बाराबंकी के अलावा बारिश के कहर ने बाकी जिलों में भी मौतें हुईं हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब तक प्रयागराज में 6, फतेहपुर और बांदा में 5-5, जौनपुर में 4, रायबरेली में 3, प्रतापगढ़, अमेठी और सुल्तानपुर में 2-2 और कौशांबी में एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

राज्य के सभी स्कूल दो दिन तक बंद

यूपी में 1 सितंबर से ही स्कूलों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत शुरू किया गया था, लेकिन बारिश की वजह से इन्हें फिर बंद करना पड़ गया है. राज्य में लगातार हो रही तेज बारिश के चलते यूपी में दो दिन तक सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है.

लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, सीतापुर, अयोध्या, वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद, संभल, बिजनौर और अमरोहा सहित 30 जिलों में 48 घंटों से भारी बारिश हो रही है. उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है.