Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

योगी आदित्यनाथ के ‘अब्बाजान’ वाले बयान का असदुद्दीन ओवैसी ने दिया जवाब


  • UP Elections: ओवैसी ने कहा कि लोग मुझे ‘चचा जान’ कह रहे हैं. मैं उन लोगों का पिता हूं जो उत्तर प्रदेश में गरीब, कमजोर और उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं.

UP Assembly Election 2022: आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने संभल (Sambhal) की रैली में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के ‘अब्बाजान’ वाले बयान का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि जिस-जिस मजलूम पर जुल्म होगा, मैं उस मजलूम का अब्बा जान हूं. ओवैसी ने समाजवादी पार्टी और बीएसपी पर भी निशाना साधा.

संभल में एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि लोग मुझे ‘चाचा जान’ कह रहे हैं. मैं उन लोगों का पिता हूं जो उत्तर प्रदेश में गरीब, कमजोर और उत्पीड़न का सामना कर रहे हैं. मैं उन लोगों का भाई हूं जो पीड़ित और उत्पीड़ित महिलाएं हैं. अगर कमजोर का साथ देना मुझे ‘अब्बा’ बनाता है, तो मैं उनका ‘अब्बा’ भी हूं.

संभल को ‘गाजियों की धरती’ बताये जाने पर विवाद

इससे पहले उत्तर प्रदेश के संभल जिले में आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और सांसद असदउद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की जनसभा के लिये लगे पोस्टर में संभल को ‘गाजियों की धरती’ बताये जाने पर विवाद खड़ा हो गया है. संभल जिले के सिरसी में ओवैसी की जनसभा के लिये लगाये गये पोस्टरों में संभल को ‘गाजियों की धरती’ (इस्लाम के वीर योद्धाओं की धरती) लिखा गया है. इस पर विवाद उत्पन्न हो गया है.