Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

योगी के शपथ ग्रहण से पहले लखनऊ की सड़कों पर ई-रिक्शे में घूमते दिखे जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह


 नोएडा, । योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है। वह आज शाम 4 बजे लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस बीच, शपथ ग्रहण कार्यक्रम के एक दिन पहले बृहस्पतिवार की शाम को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह लखनऊ की सड़कों पर ई-रिक्शे में घूमते हुए नजर आए। मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि गौतमबुद्ध नगर के तीनों विधायकों में से एक को मंत्री बनाया जा सकता है। इस चर्चा में पहले पायदान पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह का नाम है।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह की गिनती मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सबसे करीबी विधायकों में होती है। स्वयं मुख्यमंत्री ने जेवर आकर चुनावी जनसभा की थी। सभा के बाद मुख्यमंत्री धीरेंद्र सिंह के घर भी गए थे। ठाकुर समाज में भी धीरेंद्र सिंह का कद बड़ा है। जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के साथ ही प्रदेश सरकार अरबों रुपये का विकास कार्य करा रही है। सभी बातों को देखते हुए मंत्री पद की दौड़ में उनका नाम पहले पायदान पर है। राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा जोरों पर है कि उनका मंत्री बनना तय है।

बता दें कि मंत्रिमंडल में सभी जातियों का समीकरण साधने पर मंथन चल रहा है। सूत्रों के अनुसार पार्टी की एक विशेष टीम पिछले कुछ दिनों से एक-एक विधायक के नाम व काम पर मंथन कर रही है। वहीं कुछ विधायकों को मंत्री बनाए जाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की ओर से भी नाम भेजे गए हैं।