News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय बिजनेस राष्ट्रीय

यूक्रेन-रूस युद्ध पर डब्ल्यूटीओ की चेतावनी, विश्व को झेलनी होगी भयंकर महंगाई


आज दो चीजें खास होने वाली हैं, पहला यूपी में कोई सीएम पहली दफा लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेगा। तो वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान में आज इमरान की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश होना है।

  1. आज सीएम योगी लेंगे सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई नेता शामिल होंगे।
  2. पाकिस्तान में आज इमरान की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश होगा।
  3. रूस-यूक्रेन में आज युद्ध का 30वां दिन हैं और रूस का हमला अभी जारी है।

नई दिल्ली, । आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी दूसरी पारी का आगाज करने जा रहे हैं। आज योगी दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण के साथ ही योगी एक नया रिकार्ड भी बना देंगे जिसमें वह पहले नेता होंगे जिसने यूपी में लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली होगी। बता दें कि इस समारोह में पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता शामिल होने वाले हैं और इसमें 80,000 लोगों के आने का अनुमान है।

दूसरी ओर आज पड़ोसी देश पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश होना है। जानकारी के अनुसार इमरान की पार्टी के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है और उसका गिरना लगभग तय है। वहीं पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने भी इसका अंदेशा जता दिया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक अनिश्चितता को खत्म करने के लिए पाक में जल्द चुनावों का ऐलान हो सकता है।

वहीं रूस-यूक्रेन में आज युद्ध का 30वां दिन हैं और रूसी सेना लगातार बमबारी कर रही है। दूसरी ओर नाटो (उत्तर अटलांटिक संधि संगठन) ने कल यह साफ कर दिया है कि वह इस युद्ध में सीधे तौर पर शामिल नहीं होगा लेकिन यूक्रेन की मदद करना जारी रखेगा।

  • डब्ल्यूटीओ महानिदेशक ने यूक्रेन-रूस युद्ध पर जताई चिंता

    विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) के महानिदेशक नोगोजी ओकोन्जो-इवेला ने आज यूक्रेन-रूस युद्ध पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि कि यूक्रेन में स्थिति के परिणामस्वरूप खाद्य कीमतों में तेजी से वृद्धि हो रही है, जो गरीब देशों में कुपोषित लोगों के बीच अशांति पैदा कर सकती है। उन्होंने कहा कि इस साल और अगले साल दुनियाभर में खाद्य कीमतों पर प्रभाव काफी बढ़ सकता है।

  • बीआइ की फोरेंसिक टीम रामपुरहाट पहुंची

     

    बंगाल हिंसा में कलकत्ता हाई कोर्ट के सीबीआइ जांच के आदेश के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो की फोरेंसिक टीम रामपुरहाट पहुंच गई है। टीम ने हिंसा के साक्ष्य जुटाने शुरू कर दिए है।

     


  • बंगाल की हर हिंसा को छिपाना चाहती है ममताः दिलीप घोष

     

     


  • कांग्रेस नेता थेलेकुन्निल बशीर का निधन

     

    कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद थेलेकुन्निल बशीर का शुक्रवार सुबह निधन हो गया है। वह 79 वर्ष के थे और हृदय रोग से पीड़ित थे। बता दें कि बशीर 1977 में केरल विधानसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने 1984 और 1989 में चिरयांकीझु लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

     


  • एस जयशंकर से मिले चीनी विदेश मंत्री

     

    चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर से आज मुलाकात की। दोनों नेताओं में सीमा सुरक्षा समेत कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा होने संभावना है। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।