Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

योगी मंत्रिमंडल को लेकर बड़ी खबर, जल्द हो सकता है विस्तार


लखनऊ। यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार तारीख सामने आ गई है। जल्द ही सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। सूत्रों का कहना है कि 10 मार्च तक योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। इसमें आरएलडी कोटे से एक मंत्री बनेंगे।

 

मंत्रिमंडल विस्तार दो-चार दिनों में या यूं कहें कि कभी भी हो सकता है। अपना दल(एस) की तरह रालोद का मंत्री बनने के अलावा ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान के साथ ही भाजपा में शामिल कुछ और नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है।

धानमंडल के बजट सत्र के बाद योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। आसार हैं कि मंत्रिमंडल का विस्तार व्यापक फेरबदल की बजाय सीमित होगा। घोसी विधान सभा उपचुनाव हारने के बाद भी भाजपा की ओर से विधान परिषद भेजे गए दारा सिंह चौहान और एनडीए में फिर शामिल हुए सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल में जगह मिलना तय माना जा रहा है।

ओपी राजभर और दारा सिंह चौहान को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

राजभर के एनडीए और दारा सिंह चौहान के सपा छोड़ भाजपा में शामिल होने के बाद से ही दोनों को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की अटकलें लग रही थीं। घोसी उपचुनाव में मिली हार के बाद चौहान और राजभर दोनों निशाने पर थे।

 

हालांकि भाजपा नेतृत्व से हुई बातचीत का हवाला देकर राजभर लगातार मंत्री बनाए जाने का दम भरते आए हैं। वहीं घोसी उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के तौर पर मिली हार से बैकफुट पर आए चौहान को उच्च सदन में भेजकर भाजपा ने मंत्री बनाए जाने की उनकी उम्मीदों को बरकरार रखा है।