News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

योगी सरकार ने विपक्ष के सभी प्रतिनिधिमंडलों को लखीमपुर जाने की अनुमति दी


  • लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने लखीमपुर कांड (Lakhimpur Violence) के बाद वहां राजनीतिक दलों या किसी अन्य संगठन के प्रतिनिधियों के जाने पर लगाई रोक हटा ली है. उत्तर प्रदेश सरकार ने विपक्ष के प्रतिनिधिमंडलों को लखीमपुर जाने की अनुमति दे दी है. इसके साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को लखीमपुर खीरी आने की परमिशन मिल गई है. यूपी के गृह विभाग से परमिशन के बाद 5 लोगों का प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी आएगा.

उधर खबर आ रही है कि शाहजहांपुर दौरे पर निकले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी लखीमपुर जा सकते हैं. वहीं आप नेता संजय सिंह के भी लखीमपुर आने की खबर है. इस बीच कांग्रेस की तरफ से एक और नेता सचिन पायलट सड़क मार्ग से लखीमपुर खीरी पहुंच रहे हैं.

बता दें आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने अध‍िकार‍ियों के साथ हुई एक बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित तमाम विपक्षी नेताओं को लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी. जानकारी के अनुसार राहुल गांधी पहले सीतापुर के गेस्ट हाउस पहुंचेंगे, जहां प्रियंका गांधी को रखा गया है. प्रियंका को रिहा करने के बाद ये लोग लखीमपुर खीरी के ल‍िए रवाना होंगे. राहुल और प्रि‍यंका लखीमपुर ह‍िंसा में मारे गए चार क‍िसानों के पीड़ि‍त पर‍िवार से म‍िलेंगे.