News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

योगी सरकार 2.0 का पहला फैसला- 15 करोड़ लोगों को मुफ्त मिलेगा राशन,


लखनऊ, । यूपी चुनाव के नतीजे आने के बाद 16वें दिन योगी आद‍ित्‍यनाथ ने 50 मंत्रियों और दो उपमुख्‍यमंत्रियों के साथ मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली तो एक बार फ‍िर से देश के सबसे बड़े सूबे उत्‍तर प्रदेश में योगी शासन की शुरुआत हुई। शुक्रवार को शपथ लेने के बाद राज्य सरकार की पहली कैबिनेट बैठक शनिवार को हुई। बैठक में फैसला ल‍िया गया कि अगले तीन महीने तक 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिलता रहेगा। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा क‍ि ये पहली कैबिनेट बैठक का फैसला है।

  • नरेश उत्तम पटेल बोले- सर्वसम्मति से अखिलेश यादव को चुना गया सपा विधायक दल का नेता

     

    उत्तर प्रदेश : समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा क‍ि अखिलेश यादव को सर्वसम्मति से सपा विधायक दल का नेता चुना गया है। नेता प्रतिपक्ष की कार्यवाही विधानसभा में होगी।

     


  • अख‍िलेश यादव को चुना गया व‍िधायक दल का नेता

     

    लखनऊ : विधायक दल की बैठक में सर्व सम्मति से अखिलेश यादव को व‍िधायक दल का नेता चुना गया हैब वहीं इस बैठक में श‍िवपाल यादव को आमंत्रित नहीं किया गया। ज‍िसके बाद श‍िवपाल यादव ने कहा क‍ि मुझे बैठक में नहीं बुलाया गया। मैं दो दिन से इसीलिए रुका था। यहां से सीधे जसवंत नगर जाऊंगा। अब जनता के बीच रहूंगा।

  • यूपी : सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव के साथ बैठक की

     

    लखनऊ : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी मौजूद रहे।

     


  • सपा के व‍िधायक दल की बैठक, श‍िवपाल यादव को नहीं जानकारी

     

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को शनिवार को समाजवादी पार्टी विधायक दल की बैठक में नहीं बुलाया गया है। इससे वह काफी नाराज हैं। लखनऊ में शनिवार को समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित 111 विधायकों की बैठक पार्टी कार्यालय में है। इस बैठक में विधायक अपना नेता चुनेंगे। बैठक में अखिलेश यादव को विधायक दल का नेता चुने जाने की औपचारिकता होनी है।


  • जयंत चौधरी बोले- हमने लोगों के मुद्दों को अपने अभियान का मुख्य एजेंडा बनाया

     

    रालोद नेता जयंत चौधरी उस ने कहा क‍ि आठ विधायक हमारी पार्टी से जीते हैं। जबकि कई विधायक (सपा-रालोद) गठबंधन से जीते हैं। हमारा वोट प्रतिशत भी बढ़ा है। हमने लोगों के मुद्दों को अपने अभियान का मुख्य एजेंडा बनाया और बुलडोजर के बारे में बात नहीं की।

     


  • पहले भी डबल इंजन की सरकार उपलब्ध करा रही थी सुव‍िधाए- मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

     

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा- पहले भी डबल इंजन की सरकार कोरोना जैसी महामारी के दौरान फ्री में टेस्ट, फ्री में उपचार और फ्री वैक्सीन के अलावा मुफ्त राशन की सुविधा उपलब्ध करा रही थी।

     


  • रमापति शास्त्री ने ली प्रोटेम स्पीकर की शपथ

     

    राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में रमापति शास्त्री को प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई। अब रमापति शास्त्री 28-29 मार्च को नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे।

     


  • तीन माह के ल‍िए बढ़ाई गई मुफ्त राशन योजना – मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

     

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा क‍ि कैबिनेट बैठक में फैसला ल‍िया गया है क‍ि अन्त्योदय कार्ड वालों को 35 किलो अनाज के अलावा एक किलो चीनी, दाल, नमक और एक लीटर तेल भी फ्री मिलता रहेगा। गरीबों को मुफ्त राशन की योजना को 31 मार्च 2022 से तीन महीने के लिए बढ़ाया गया है।

     


  • 15 करोड़ लोगों को मिलता रहेगा मुफ्त राशन – मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

     

    उत्‍तर प्रदेश सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में 15 करोड़ लोगों को अगले तीन महीने तक मुफ्त राशन देने का फैसला हुआ है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि यह पहली कैबि‍नेट बैठक का फैसला है। उन्‍होंने यह‍ भी कहा कि इस योजना के दायरे को भी बढ़ाया जाएगा।

     

     

  • यूपी सरकार की पहली बैठक में भाजपा के घोषणा पत्र पर हो सकती है चर्चा

     

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लोक भवन में अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक करेंगे। उनके साथ इस बैठक सभी वरिष्ठ मंत्रियों के साथ शासन के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में विधानसभा चुनाव के पहले प्रसारित किया गए घोषणा पत्र के मुख्य बिंदु को लागू करने को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा।