Latest News करियर नयी दिल्ली

रक्षा मंत्रालय के आर्मी ऑडिनेंस कोर में 1793 ग्रुप सी सिविलियन भर्ती,


 AOC Recruitment 2023: रक्षा मंत्रालय के अधीन आर्मी आर्डिनेंस में सिविलियन भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन देश भर के विभिन्न हिस्सों में संचालित यूनिट/डिपो में ग्रुप सी सिविलियन की भर्ती के लिए अधिसूचना आर्मी ऑर्डिनेंस कोर (एओसी) के सेंट्रल रिक्रूटमेंट सेल (सीआरसी) ने 14 जनवरी 2023 को जारी की है। इस अधिसूचना के अनुसार फायरमैन के 544 पदों और ट्रेड्समैन मेट के 1249 पदों को मिलाकर कुल 1793 पदों भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, aocrecruitment.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 26 फरवरी निर्धारित है, जबकि आवेदन प्रक्रिया 6 फरवरी से शुरू हो चुकी है।

AOC Recruitment 2023: ग्रुप सी सिविलियन भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

एओसी भर्ती 2023 अधिसूचना के अनुसार विज्ञापित पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (कक्षा 10) की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु निर्धारित कट-ऑफ डेट पर 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग, आदि) के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

AOC Recruitment 2023: उम्मीदवारों का ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदन की स्क्रूटिनी के बाद निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को भर्ती परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इन उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल के माध्यम से परीक्षा के लिए सूचित किया जाएगा और एडमिट कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा, जिसके माध्यम से उम्मीदवार परीक्षा तिथि, समय और स्थान की जानकारी ले सकेंगे। इसके बाद अगले चरण में शारीरिक दक्षता परीक्षा/कौशल परीक्षा का आयोजन किया जाना है।