News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

रमेश बिधूड़ी टिप्पणी से मचा बवाल, ट्रोल होने पर सफाई में हर्ष वर्धन ने लिखी लंबी चिट्ठी


नई दिल्ली, । भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के बसपा सांसद दानिश अली पर टिप्पणी से राजनीतिक बवाल मचा हुआ है। वहीं लोकसभा में बैठे हंसने वाले डॉ. हर्ष वर्धन ने ट्रोल होने पर सफाई दी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में बेवजह घसीटा है।

बेवजह मेरा नाम घसीटा- हर्ष वर्धन

डॉ. हर्ष वर्धन ने एक्स पर लिखा कि इस घटना से मैं अत्यधिक आहत हुआ हूं कि निहित राजनीतिक स्वार्थ के लिए कुछ लोगों ने बेवजह मेरा नाम इस प्रकरण में घसीटा है। उन्होंने आगे कहा कि हालांकि मैं वहाँ एक-दूसरे पर फेंके जा रहे शब्दों की नोक-झोंक का प्रत्यक्षदर्शी ज़रूर था (जो वास्तव में पूरा सदन ही था), सच बात तो यह है कि उस शोर-शराबे में मैं स्पष्ट रूप से कुछ भी समझ नहीं पा रहा था।

दानिश अली पर भाजपा सांसद की आपत्तिजनक टिप्पी

चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर लोकसभा में चर्चा के दौरान गुरुवार रात बिधूड़ी ने बसपा सदस्य कुंवर दानिश अली पर निशाना साधते हुए कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। घटना का एक वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हर्ष वर्धन निशाने पर आ गए। वीडियो क्लिप में बिधूरी को कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है और उनके पीछे बैठे चांदनी चौक के सांसद हंसते नजर आ रहे हैं।

मैंने ट्विटर पर अपना नाम ट्रेंड होते देखा है, जहां लोगों ने मुझे इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में बेवजह घसीटा है, जहां दो सांसद सदन में एक-दूसरे के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे।

हमारे वरिष्ठ और सम्मानित नेता श्री @rajnathsingh जी पहले ही दोनों पक्षों द्वारा इस तरह की…

सोशल मीडिया पर ट्रोल होने पर दी सफाई

उनकी टिप्पणी से विपक्षी सदस्यों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने भाजपा सांसद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। लोकसभा में बैठे हुए बयान पर हंसने वाले डॉ. हर्ष वर्धन सिंह भी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो गए। ट्रोल होने पर भाजपा सांसद की टिप्पणी के एक दिन बाद डॉ. हर्ष वर्धन का का स्पष्टीकरण आया है।

हर्ष वर्धन ने कहा कि मैं अपने मुस्लिम दोस्तों से पूछता हूं जो आज सोशल मीडिया पर मेरे खिलाफ लिख रहे हैं, क्या वे वास्तव में मानते हैं कि मैं कभी भी ऐसी अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल में भागीदार बन सकता हूँ जो किसी एक समुदाय की संवेदनाओं को ठेस पहुंचाती हो ?

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने X (पूर्व में Twitter) पर लिखा कि पिछले तीस वर्षों के सार्वजनिक जीवन में, मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लाखों मुस्लिम भाइयों और बहनों के साथ, अथवा जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के सहयोगियों के साथ, मिलकर काम किया है। चांदनी चौक की ऐतिहासिक गलियों में फाटक तेलियान, तुर्कमान गेट में पैदा हुआ, यहीं पला-बढ़ा।

 

उन्होंने आगे लिखा कि अपने मुस्लिम दोस्तों के साथ खेलते हुए बड़ा हुआ हूँ। मैं दृढ़ विश्वास के साथ कह सकता हूं कि सभी मुस्लिम भाई-बहन जो कभी भी मेरे संपर्क में रहे, वे मेरी भावनाओं, व्यवहार और मेरे आचरण की पुष्टि करने में तनिक भी नहीं हिचकेंगे।

घटना से आहत हुआ हूं- भाजपा सांसद

मैं चांदनी चौक के प्रतिष्ठित निर्वाचन क्षेत्र से सांसद के रूप में जीतकर बहुत खुश हूँ और यदि सभी समुदायों के लोगों ने मेरा समर्थन नहीं किया होता तो ऐसा कभी संभव नहीं हो पाता। इस घटना से मैं अत्यधिक आहत हुआ हूं कि निहित राजनीतिक स्वार्थ के लिए कुछ लोगों ने बेवजह मेरा नाम इस प्रकरण में घसीटा है।