News TOP STORIES नयी दिल्ली बिजनेस बिहार राष्ट्रीय

रविशंकर बोले- नोटबंदी को SC ने भी बताया सही, कांग्रेस बेवजह कर रही थी हंगामा


नई दिल्ली, नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार के फैसले को सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर हमला बोला है। भाजपा सांसद रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कांग्रेस के सारे आरोप निराधार साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के विरोध में कांग्रेस ने हंगामा खड़ा कर दिया था, लेकिन एससी ने बता दिया है कि फैसला आरबीआई से चर्चा के बाद हुआ है।

नोटबंदी से 2 लाख से ज्यादा शेल कंपनियां पकड़ी

नोटबंदी को सफल बताते हुए भाजपा नेता ने कहा कि नोटबंदी से देश को काफी फायदा हुआ था। नोटबंदी के अगले साल ही टैक्स कलेक्शन में 18 फीसद की वृद्धि हुई थी और 2.38 लाख शेल कंपनियां भी पकड़ी गई थीं। रविशंकर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने नोटबंदी की वैधानिकता को चुनौती देने वाली 58 याचिकाओं को अस्वीकार कर साबित कर दिया कि फैसला सही था।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दी राहत

Supreme Court ने नोटबंदी के खिलाफ दायर 58 याचिकाओं को खारिज करते हुए आज केंद्र सरकार के फैसले को सही बताया। कोर्ट ने कहा कि केंद्र ने आरबीआई से सलाह लेकर और गहन चर्चा के बाद ही यह फैसला लिया था। बता दें कि कांग्रेस नेता पी चिदंबरम समेत कई लोगों ने याचिका डालकर कहा था कि नोटबंदी गलत और त्रुटिपूर्ण फैसला है।