Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

रवि किशन बोले- धर्मांतरण हिंदू धर्म को खत्म करने की सुनियोजित साजिश, संसद में उठाएंगे मुद्दा


  1. बीजेपी सांसद रवि किशन ने यूपी में धर्मांतरण के मुद्दे पर अपनी राय जाहिर करते हुये कहा कि, इसके खिलाफ सख्त कानून बने. साथ ही उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को वे संसद में उठाएंगे.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण का मुद्दा गर्म है. यूपी पुलिस ने इस मामले में कई खुलासे भी किये हैं. इस बीच गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किशन ने चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि ये सुनियोजित तरीके से हिंदू धर्म को खत्म करने की साजिश है. बीजेपी सांसद ने कहा कि, अब तो कई राज्यों से धर्मांतरण की खबरें आ रही हैं, जम्मू-कश्मीर से मामले सामने आ रहे हैं. इस पूरे मुद्दे पर उन्होंने एबीपी न्यूज से बात की.

संसद में उठाएंगे धर्मांतरण का मुद्दा

फिल्म अभिनेता व सांसद रवि किशन ने कहा कि, धर्म परिवर्तन का मुद्दा संसद में उठाया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि, इसके खिलाफ सख्त कानून बनाया जाए. रवि किशन ने कहा कि, इस मामले में विदेशों से भी मदद मिल रही है. धर्मांतरण पर उन्होंने कहा कि, पूरे देश में एक सिंडिकेट है, जो एक योजना के तहत काम कर रहा है.

लगातार हो रहे हैं नये खुलासे

इससे पहले धर्मांतरण के मामले में यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये मुख्य आरोपी उमर गौतम से लगातार पूछताछ हो रही है. सूत्रों के मुताबिक, इस पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है. इसके तहत मूक-बधिर छात्रों को हिंदू से मुस्लिम बनाया जाता था. यही नहीं उनकी टीम बनाई जाती थी. इसके अलावा धर्म परिवर्तन के लिये पैसे दिये जाते थे. इस मामले में विदेशों से फंडिग की बात भी सामने आई है. इसके कई दस्तावेज भी मिले हैं.