पटना

राजगीर: नेचर सफारी खुलने के बाद पहुंचने लगी पर्यटकों की भीड़


पहले दिन 750 लोगों ने लिया नेचर सफारी का जायजा

राजगीर (नालंदा) (आससे)। पर्यटन स्थल राजगीर के बहुचर्चित नेचर सफारी ग्लास ब्रिज खुलने के साथ ही पर्यटकों की भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। हालांकि कोरोना काल मे 6 महीने तक बंद पड़े नेचर सफारी में पहले दिन कम ही लोग पहुंच पाए। डीएफओ नेशामणि ने बताया कि पहले दिन बुधवार को 750 सौ के करीब टिकट की बिक्री हुई है। डॉ नेशामणि ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पालन हर हाल में लोगों को करना होगा।

उन्होंने कहा कि नेचर सफारी में किसी चीज का बदलाव नहीं किया गया है। टिकट कटने का नेचर सफारी का समय निर्धारित जो पूर्व से चली आ रही थी वही है,  फिर भी आने वाले दिनों मे अगर इस बीच भीड़ ज्यादा होगी तो उसी हिसाब से टिकट भी कटेगा। ज्यादा भीड़ लगाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने साफ कहा है कि मास्क, सोशल डिस्टेंस, सेनीटाइजर का उपयोग करके ही नेचर सफारी जा सकते हैं।

इसके अलावे नेचर सफारी लाने ले जाने वाले बस को पूरी तरह से सैनिटाइज समय-समय पर की जाती है, इसके अलावा पर्यटकों की सुख-सुविधा के लिए स्वर्ण भंडार के पास ही पार्किंग की व्यवस्था की गई है जहां पर्यटक लोग अपने वाहन को सुरक्षित स्थान पर लगाकर नेचर सफारी का आनंद उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि ग्लास ब्रिज पर चढ़ने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंस मे रहकर ही आगे जाने दिया जाता है।